vyapam scam : डॉक्टरों का दावा नम्रता का हुआ था क़त्ल, रेप की शंका
vyapam scam : डॉक्टरों का दावा नम्रता का हुआ था क़त्ल, रेप की शंका
Share:

भोपाल: मध्‍यप्रदेश के व्यापमं (व्‍यावसायिक शिक्षा मंडल) घोटाले की जांच के दायरे में रहीं MBBS की स्टूडेंट नम्रता डामोर की मौत सुसाइड नहीं, हत्या थी. नम्रता की फर्स्ट ऑटोप्सी करने वाले डॉ. बी.बी. पुरोहित ने बुधवार को यह दावा किया. पुरोहित ने मीडिया को बताया, नम्रता का क़त्ल किया गया था. उसकी नेचरल मृत्यु होने के एक पर्सेंट चांस भी नहीं हैं. नम्रता की मौत गला घोटने से हुई थी.मौत के बाद उसे रेलवे ट्रैक पर घसीटा गया था. रेप की आशंका के चलते उसके प्राइवेट पार्ट से सैम्पल भी लिए गए थे.

छात्रा MBBS कोर्स की सेकंड ईयर की स्टूडेंट थी. वह व्यापमं घोटाले के फर्जी तरीके से हुए एडमिशनों की जांच के दायरे में थी. जनवरी 2012 में उसकी लाश उज्जैन के पास रेलवे ट्रैक पर मिली थी. बीते सप्‍ताह टीवी पत्रकार अक्षय सिंह झाबुआ स्थित नम्रता के घर पर उनके पिता का इंटरव्यू लेने गए थे जहां अक्षय की भी संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी.

डॉक्टर का दावा रिपोर्ट के मुताबिक : नम्रता का गला घोटा गया था, उसे रेल्वे ट्रैक पर घसीटा गया था ऑटोप्सी रिपोर्ट के मुताबिक नम्रता की मौत गला घोटने से हुई थी. यह मामला मर्डर जैसा है. वहीं डॉ. पुरोहित ने मीडिया को बताया- हम 3 डॉक्टरों को 25 साल का अनुभव है. हमारी रिपोर्ट में कहा गया था कि नम्रता की नाक और मुंह पर चोट के निशान थे. उसका गला घोटा गया था. उसके बाकी शरीर पर भी पर निशान मिले थे. हमें शक था कि मर्डर से पहले उसका बलात्कार तो नहीं हुआ? इसके लिए उसके प्राइवेट पार्ट से सैम्पल भी लिए गए थे. इन्हें बाद में पुलिस को आगे की जांच के लिए भेज दिया गया था.

चेहरे पर पाए गए नाखून के निशान : नम्रता की पहली ऑटोप्सी रिपोर्ट पर 9 जनवरी 2012 को डॉ. पुरोहित के साथ ही डॉ. ओ.पी. गुप्ता और डॉ. अनिता जोशी ने सिग्नेचर किए थे. डॉ. पुरोहित ने बुधवार को बताया हमारे पैनल ने पहली रिपोर्ट और फिर डिटेल्ड पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कभी नहीं कहा कि नम्रता की मौत का मामला आत्महत्या का है. हमने उसके चेहरे पर तीन जगह नाखूनों के निशान भी देखे थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -