नमक के इन टोटकों से घर में प्रवेश नहीं करती नकारात्मक शक्तियां

Aug 27 2018 10:23 AM
नमक के इन टोटकों से घर में प्रवेश नहीं करती नकारात्मक शक्तियां

नमक एक ऐसी चीज है जिसके बिना भोजन बेस्वाद लगता है, अगर गलती से भी नमक खाने में डालना भूल जाते हैं तो खान बेस्वाद लगता है और हमारा खाना खाने का मन नहीं करता. लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि न सिर्फ नमक खाने के लिए महत्वपूर्ण होता है बल्कि यह आपके जीवन में भी एक ख़ास महत्व रखता है.

जानिए भगवान श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का शुभ मुहूर्त और समय

जी हाँ ज्योतिषशास्त्र और वास्तुशास्त्र में नमक के ऐसे कई उपाय बताये गए हैं जिनकी मदद से आप जीवन में आने वाली परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं. तो चलिए जानते हैं नमक से किये जाने वाले टोटको के बारे में जिनके जरिये घर में खुशियां बरकरार रह सकती है.

दांपत्य जीवन में नहीं है शांति तो अपनाएं ये उपाय

1. अगर आपको लगता है कि आपके घर में किसी नकरात्मक ऊर्जा का प्रवेश हुआ है तो इसे दूर करने के लिए शीशे के बर्तन में नमक डालकर घर के किसी भी कोने में रख दें. ऐसा करने से घर से नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाएगी.

2. अगर आप अपने घर के मुख्य द्वार पर डली वाला काला नमक लाल रंग के कपड़े में बांधकर रख देंगे तो किसी प्रकार की बुरी शक्ति तथा भूत, प्रेत आदि नकारात्मक शक्तियां प्रवेश नहीं कर पाएंगी.

जानिए कैसा रहेगा आज आपके दिन का हाल

3. अगर घर के किसी सदस्य को बुरी नजर लग गई है तो इसके लिए आप चुटकी भर नमक लेकर उसके सिर से पांव तक घुमा दें और फिर इस नमक को बहते हुए पानी में बहा दे.

4. वास्तुदोष को दूर करने के लिए भी आप नमक का इस्तमाल कर सकते हैं, इसके लिए एक शीशे के प्याले में नमक भरकर शौचालय और स्नान घर में रखना चाहिए इससे वास्तुदोष दूर होता है.

ये भी पढ़े

जानिए भगवान श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का शुभ मुहूर्त और समय

अक्षय कुमार की ऑनस्क्रीन पत्नी ने इस अंदाज में मनाई राखी

भगवान कृष्ण को प्रसन्न करने के लिए जन्माष्टमी पर करें इन मंत्रो का जाप