जंग के इस्तीफे पर केजरीवाल ने जताई हैरानी,अनिल बैजल होंगे नए एलजी
जंग के इस्तीफे पर केजरीवाल ने जताई हैरानी,अनिल बैजल होंगे नए एलजी
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली के उप राज्यपाल नजीब जंग द्वारा कल अचानक दिए गए इस्तीफे से खुद अरविंद केजरीवाल हैरान हैं. केजरीवाल ने एक ट्वीट में लिखा है कि 'मैं जंग के इस्तीफे से चकित हूं. उनके भविष्य के लिए मेरी शुभकामनाएं.उनके कार्यकाल में उपराज्यपाल और दिल्ली सरकार के बीच अधिकारों की लड़ाई सुप्रीम कोर्ट तक पहुंची.

बता दें कि आप सरकार ने उन पर घोटाले का आरोप लगाते हुए , बीजेपी का एजेंट तक बताया था.लेकिन जंग ने अपने इस्तीफे का कोई कारण नहीं बताया . बस इतना ही कहा कि वह फिर से शिक्षा के काम से जुड़ने जा रहे हैं.नजीब जंग ने अपने इस्‍तीफे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्‍यवाद दिया है. इसके साथ ही उन्‍होंने दिल्‍ली की जनता को सहयोग और प्रेम के लिए खासकर राष्‍ट्रपति शासन के एक साल के समय के दौरान को लेकर धन्‍यवाद दिया, वहीं दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी धन्‍यवाद दिया.

उधर, नजीब जंग के इस्तीफे के बाद सरकार ने नए एलजी की नियुक्ति भी कर दी. अब अनिल बैजल दिल्ली के नए एलजी होंगे. अनिल बैजल वाजपेयी सरकार में गृह सचिव रहे हैं. इसके अलावा दिल्ली में डीडीए के वाइस चैयरमैन रह चुके हैं. इसके अलावा प्रसार भारती में सीईओ भी रहे हैं.बता दें कि दिल्ली में भले ही चुनी हुई सरकार हो, लेकिन प्रशासनिक कमान एलजी के हाथ में ही रहती है. ऐसी दशा में यह पद बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है.

स्वाति मालीवाल ने कहा एलजी के चलते दायर हुई चार्जशीट

आधा हो जायेगा दिल्ली में बसों का...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -