स्वाति मालीवाल ने कहा एलजी के चलते दायर हुई चार्जशीट
स्वाति मालीवाल ने कहा एलजी के चलते दायर हुई चार्जशीट
Share:

नईदिल्ली। दिल्ली राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के विरूद्ध दिल्ली राज्य महिला आयोग में असंगत तरह से की गई नियुक्तियों को लेकर चार्जशीट दायर की गई है। इस मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो की कार्रवाई से स्वाति मालीवाल आहत हैं उन्होंने आक्रोश में आकर राज्य के उपराज्यपाल नजीब जंग को जवाबदार ठहराया है। गौरतलब है कि दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

हालांकि उनके इस्तीफे के पीछे स्वाति मालीवाल के सवालों का कोई संबंध नहीं बताया गया जहै मगर स्वाति मालीवाल ने चार्जशीट के लिए नजीब जंग को जवाबदार ठहराया है। स्वाति मालीवाल ने कहा है कि एंटीकरप्शन ब्यूरो तो उपराज्यपाल के कहे अनुसार ही चल रहा है। दरअसल एसीबी में केंद्र से नियुक्त अधिकारी हैं तो उपराज्यपाल भी केंद्र के अनुसार कार्य कर रहे हैं। ऐसे में आनन फानन में चार्ज शीट दायर कर दी गई है।

मिली जानकारी के अनुसार स्वाति मालीवाल का आरोप है कि उनके खिलाफ चार्जशीट इसलिए दायर की गई क्योंकि उन्होंने कोठा संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर ली थी। दरअसल ऐसे कुछ कोठे थे जहां पर मजबूर लड़कियों को असंगत कार्य में धकेला जाता था। स्वाति मालीवाल इस तरह के कार्य को रोकने में लगी थीं और इन मालिकों से कुछ नेता जुड़े थे ऐसे में उन पर चार्जशीट दायर की दी गई।

हालांकि कोठा संचालकों का नाम अभी सार्वजनिक नहीं किया गया है। मगर अब यह बात सामने आ रही है कि उन पर तरह तरह का दबाव बनाकर इस मामले को प्रभावित किया जा रहा है। दरअसल दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष बरखा शुक्ला सिंह ने स्वाति मालीवाल पर राज्य महिला आयोग में असंगत तरह से की जाने वाली भर्तियों का आरोप लगाया था। ऐसे में उन्होंने कहा था कि कर्मचारियों की भर्ती के लिए मनमाने तरह से कार्य किया गया है।

मालीवाल के खिलाफ बीजेपी ने मोर्चा खोला

स्वाति मालीवाल के खिलाफ बीजेपी का

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -