NDA परीक्षा में नैनीताल के शिवांश ने मारी बाजी

By Sandeep Mehra
Nov 29 2017 03:06 PM
NDA परीक्षा में नैनीताल के शिवांश ने मारी बाजी

देहरादून: राष्ट्रीय रक्षा अकादमी की प्रवेश परीक्षा एनडीए (NDA) का आयोजन इस वर्ष अप्रैल माह में किया था, जिसका परिणाम भी जारी कर दिया गया हैं. इसमें पूरे देश में उत्तराखण्ड के नैनीताल में रहने वाले 17 वर्षीय शिवांश जोशी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया. शिवांश के इस बेहतर परिणाम से उन्होंने अपने माता-पिता और प्रदेश का नाम रौशन किया है. उनकी इस उपलब्धि पर पूरे परिवार में जश्न का माहौल है.

नैनीताल, रामनगर के भवानीगंज क्षेत्र में पंचवटी कॉलोनी के निवासी संजीव जोशी के 17 वर्ष के पुत्र शिवांश जोशी ने इस वर्ष 24 अप्रेल को सम्पन्न राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) की प्रवेश परीक्षा में हिस्सा लिया था. शिवांश ने मैरिट सूची में 97 प्रतिशत अंक के साथ पहला स्थान प्राप्त किया. शिवांश के पिता हल्द्वानी में भारतीय जीवन बीमा निगम में सहायक प्रशासनिक अधिकारी है, एवं उनकी माता तनुजा जोशी ग्राम चिल्किया के प्राथमिक विद्यालय में अध्यापिका हैं.

शिवांश ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपनी कड़ी मेहनत के साथ ही अपने पिता के ‘सफलता की चिंता किए बिना अपना काम पूरी मेहनत से करते रहो’ कोटेशन को दिया है. शिवांश ने इसी वर्ष 12वीं कक्षा भी पास की हैं.अब छात्र शिवांश जल्द ही तीन साल के प्रशिक्षण के लिये पुणे जाएगा. इसके बाद शिवांश को 1 वर्ष का प्रशिक्षण देहरादून आईएमए से मिलेगा.

रिज्यूमे में ना करें गलतियां, पड़ जाएगी भारी

संवरता करियर बिगड़ जाएगा, न करें ये गलतियां

10वीं पास के लिए निकली सेना में भर्ती

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ