बारिश का रौद्र रूप! तेज बहाव के कारण दुकान में फंसे लोग, और फिर...

देहरादून: उत्तराखंड में भारी वर्षा के कारण नैनीताल में कई स्थानों के हालात भयावह हो गए है। नैनीताल के रामगढ़ क्षेत्र में कई श्रमिकों के मरने की खबर है। इस बीच नैनीताल झील ओवरफ्लो होकर भवाली तथा हल्द्वानी दोनों मार्गों की ओर तेज धार के तौर पर बह रही है। इन रास्तों पर फंसे व्यक्तियों को निकालने में सेना को बहुत मशक्कत करनी पड़ी।

वही सर्वाधिक वर्षा के कारण नैनीताल झील ओवरफ्लो होकर भवाली तथा हल्द्वानी दोनों मार्गों की ओर तेज धार में नदी की भांति बह रही थी। हालात ये हो गए थे कि कैंट की ओर जो दुकानें भवाली रोड पर थीं वहां 25 से 30 व्यक्ति बीते 14 घंटों से फंसे हुए थे। उन्हें सेना की सहायता से बाहर निकला गया। सेना के लिए उन्हें सुरक्षित निकालना बहुत चुनौतीपूर्ण था। वीडियो में नजर आ रहा है कि किस प्रकार सेना के जवान मानव श्रृंखला बनाकर एक दुकान में फंसे कई व्यक्तियों को बाहर सुरक्षित निकाल रहे हैं। व्यक्तियों को बाहर निकालने के चलते तेज धार में निरंतर पानी भी बह रहा है।

वही तेज गति में बहती धार के बीच व्यक्तियों को निकालना मुश्किल था। सेना के जवान वहां फंसे व्यक्तियों को कंधे पर टांगकर ले जा रहे हैं। अल्मोड़ा पुलिस ने बताया कि नैनीताल के रामनगर में मौजूद लेमन ट्री रिजॉर्ट से 200 पर्यटकों को सुरक्षित बचाया गया है। ASP अल्मोड़ा पंकज भट्ट हालात की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। लेमन ट्री रिजॉर्ट नैनीताल-अल्मोड़ा सीमा पर नैनीताल की तरफ स्थित है।

महाराष्ट्र के लोगों को बड़ी राहत! सरकार ने दी ये बड़ी छूट

'कश्मीर में बाहरी लोगों को फ्री AK-47 दे सरकार, वे खुद कर लेंगे अपनी सुरक्षा'

बड़ी खबर! शर्लिन चोपड़ा पर शिल्पा शेट्टी-राज कुंद्रा ने किया मानहानि का केस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -