रात में सोने से पहले लगा लें यह चीज, तेजी से बढ़ेंगे नाख़ून और दिखेंगे सुंदर
रात में सोने से पहले लगा लें यह चीज, तेजी से बढ़ेंगे नाख़ून और दिखेंगे सुंदर
Share:

आज के समय में हर कड़की चाहती है कि उसके नाख़ून बड़े हो जाएं तो काफी सुंदर दिखे, हालाँकि हर लड़की का यह सपना पूरा नहीं हो पता है। हर लड़की के नाख़ून बढ़ते नहीं है और कई बार बढ़ने के बाद जल्दी टूट जाते हैं। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसा उपाय जिसे अपनाकर आप अपने नाखूनों को बढ़ा सकती हैं। आज हम आपको लहसुन और नारियल तेल से बने एक नेल सीरम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आप नाखूनों को लंबा और सुंदर बनाए रखने के लिए उपयोग कर सकती हैं। जी दरअसल यह सीरम उन लोगों के लिए एकदम परफेक्ट माना जाता है जिन्हें अपने नाखूनों को लंबा और सुंदर रखने में समस्या आती है। आइए बताते हैं इसे कैसे बनाना है।

सामग्री-
2 बड़ेचम्‍मच नारियल तेल/जैतून तेल
5-6 लहसुन की कलियां

बनाने की विधि- सबसे पहले लहसुन को छोटे टुकड़ों में काटकर एक कटोरी में अलग रख दें। अब इसके बाद कटे हुए लहसुन के साथ नारियल तेल मिक्‍स करें। इसके बाद इन दोनों सामग्रियों को अच्‍छी तरह से मिलाएं और रातभर के लिए ढंक कर छोड़ दें। अब अगले दिन इसे किसी बॉटल में भर लें। तो लीजिये आपका नेल ग्रोथ सीरम तैयार है।

कैसे करें इस्तेमाल- इस सीरम को रात में सोने से पहले लगाएं, जिससे आपको बार-बार हाथ धोने से बच सकें। आप ऑयल या सीरम की कुछ बूंद लें और फिर अपने नाखूनों पर रगड़ें। इसी के साथ ही हल्‍के प्रेशर के साथ अपने नाखूनों की मसाज करें। आप यह काम हर दिन तब तक करें जब तक कि आपके नाखूनों की ग्रोथ आपके मन मुताबिक न बढ़ जाए। आपको बता दें कि यह एक 100% प्राकृतिक उत्पाद है। जी दरअसल इसमें आवश्यक फैटी एसिड, एंटीऑक्सिडेंट और खनिजों की एक उच्च सामग्री भी मौजूद है।

लिपस्टिक लगाने के बाद फट जाते हैं होंठ? तो आज ही अपनाएं ये आसान टिप्स

त्वचा की देखभाल के लिए सर्दियों की रात में फॉलो करें ये टिप्स

साबुन से लेकर नारियल तेल तक, सर्दी में इन 5 तरीकों से रखे अपनी त्वचा का ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -