नागार्जुनसागर में लागू हुई धारा 144, खोले गए 16 गेट
नागार्जुनसागर में लागू हुई धारा 144, खोले गए 16 गेट
Share:

हैदराबाद : तेलंगाना राज्य में पानी बहुत तेजी के साथ बढ़ता चला जा रहा है. इस कारण यहाँ पर बाढ़ का कहर भी बढ़ने लगा है. बाढ़ का प्रकोप लगातार जारी है. ऐसे में नागार्जुनसागर परियोजना भी बाढ़ के पानी से लबालब भर गई है जिसकी वजह से कदम उठाने पड़े हैं. जी दरअसल अधिकारियों ने आज सुबह 7 बजे परियोजना से संबंधित 16 गेट को खोल दिए हैं और पानी छोड़ दिया है. मिली जानकारी के मुताबिक 3,37,088 क्यूसेक पानी निचले इलाकों में छोड़ा जाने लगा है.

वहीं परियोजना का पूर्ण जल स्तर 590.00 फीट बताया गया है. इस समय जल स्तर 587.50 फीट है ऐसी खबरें हैं. इसके अलावा इनफ्लो 3,70,903 क्यूसेक है और आउटफ्लो 3,70,903 क्यूसेक था. यहाँ पर कुल जल संग्रहण 312 है 0405 टीएमसी है. इसी के साथ परियोजना में वर्तमान जल संग्रहण 305.8416 टीएमसी है. इस बारे में मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि 'बंगाल की उत्तरी खाड़ी में एक और कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है. इसके साथ दो दिनों से तेलुगु राज्यों में भारी बारिश हो सकती है. भारी बारिश के कारण पोलावरम में भी बाढ़ की स्थिति बनी हुई है.'

वहीं दूसरी तरफ तेलंगाना की सभी परियोजनाओं में भारी बाढ़ का पानी पहुँचता चला जा रहा है. वहीं बताया जा रहा है अधिकारियों ने जुरा परियोजना के द्वार भी खोल दिए हैं और 35 गेट खोलने की तैयारी है जहाँ से पानी छोड़ा जाए.

श्रीशैलम पॉवर प्लांट अग्नि दुर्घटना में सीआईडी को मिले सबूत

दुष्कर्म के आरोपी से करवा दी 10 साल की लड़की की शादी और फिर...

खोले गए प्रकाशम बैराज के 70 गेट, निचले इलाके के लोगों को दी यह चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -