नागालैंड के मुख्यमंत्री विपक्षी नेता ने नागा के मुद्दे को लेकर कही ये बात
नागालैंड के मुख्यमंत्री विपक्षी नेता ने नागा के मुद्दे को लेकर कही ये बात
Share:

कोहिमा: नागालैंड के मुख्यमंत्री नीफिउ रियो और विपक्षी नेता टीआर जेलियांग ने संयुक्त रूप से केंद्र और विभिन्न संगठनों से नागा राजनीतिक मुद्दे के जल्द समाधान के लिए अपील की है। दोनों नेताओं ने कहा कि उन्होंने शांति और एकता के लिए संयुक्त बयान जारी किया है।

निफ़िउ रियो और टीआर जेलियांग ने संयुक्त रूप से केंद्र सरकार से दशक लंबे नागा राजनीतिक मुद्दे के समाधान के लिए शुरुआती प्रयास करने का आह्वान किया है। शुक्रवार को जारी एक संयुक्त बयान में, उन्होंने केंद्र और नागा संगठनों से शांति वार्ता में भाग लेने वाले लोगों से "जल्द समाधान के लिए आने" की अपील की, जिससे क्षेत्र के लोगों में समृद्धि आएगी।

दोनों नेताओं के 20 अक्टूबर को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने के बाद संयुक्त बयान आता है। नागालैंड सरकार ने सभी नागरिक समाज संगठनों, राजनीतिक दलों, पूर्व सांसदों और सार्वजनिक नेताओं के प्रतिनिधियों के साथ एक सलाहकार बैठक बुलाई थी। विपक्षी एनपीएफ ने 15 अक्टूबर की सलाहकार बैठक के दौरान अपनाए गए प्रस्तावों की सामग्री और भावना को स्वीकार किया। राज्य सरकार ने भी 14 सितंबर को राजनीतिक मामलों के मिशन के बैनर तले एक बैठक में एनपीएफ पार्टी के प्रस्ताव को अपनाया।

बोडोलैंड प्रादेशिक परिषद के प्रोटेम स्पीकर और कार्यकारी सदस्यों के रूप में चार ईएम ने ली शपथ

भारत को चुनौती देने के लिए पाकिस्तान ने किया नेवी का विस्तार

मास्क ना पहनना पड़ा महंगा, इस देश के राष्ट्रपति पर लगा ढाई लाख का जुर्माना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -