कोरोना का बढ़ा प्रकोप तो दोहा लैब में डोप सैंपल भेजना हुआ बंद
कोरोना का बढ़ा प्रकोप तो  दोहा लैब में डोप सैंपल भेजना हुआ बंद
Share:

कोरोना वायरस के कारण नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (NADA) के समक्ष डोप सैंपलों को टेस्ट कराने की चुनौती सामने आ खड़ी हुई है. नेशनल डोप टेस्ट लैबोरेटरी (NDTL) के प्रतिबंधित होने पर नाडा डोप सैंपल दोहा की लैब भेज रहा था, लेकिन इस लैब ने कोरोना वायरस के चलते एयरपोर्ट बंद होने और उन पर अत्यधिक भार होने के कारण आगे की सैंपलिंग से इंकार कर दिया है.

रिपोर्ट्स के अनुसार नाडा ने बेल्जियम की गेंट लैब से बात की है, लेकिन यूरोप के ज्यादातर एयरपोर्ट बंद हैं. इस कारण यहां भी सैंपल भेजना कठिन काम हो गया है. नाडा के महानिदेशक नवीन अग्रवाल ने अमर उजाला से खुलासा किया कि सैंपल भेजने की चुनौती है, लेकिन इससे निपटने की कोशिश की जा रही है. दोहा लैब अब सैंपल नहीं भेजे जाएंगे, लेकिन बेल्जियम समेत दूसरी लैबों से बात चल रही है.

NADA का टेस्टिंग प्लान हुआ प्रभावित:  जानकारी एक लिए हम  बता दें कि नाडा के सामने सिर्फ डोप सैंपल भेजने की ही चुनौती नहीं है बल्कि कोरोना वायरस ने उनका टेस्टिंग प्लान भी प्रभावित कर दिया है. नवीन अग्रवाल के अनुसार अब सिर्फ ओलंपिक की तैयारियों में जुटे खिलाड़ियों के सैंपल लिए जाएंगे. महीने में दो सौ के करीब सैंपल लेने का लक्ष्य रखा गया है. इस संबंध में खेल संघों को भी बताया गया है. सैंपलों की संख्या में कमी का कारण सभी खेल आयोजनों का रद्द होना है. अब सिर्फ कैंपों में आउट ऑफ कंपटीशन सैंपल ही लिए जा सकते हैं. साथ ही रजिस्टर्ड टेस्टिंग पूल (आरटीपी) में शामिल खिलाड़ियों की सैंपलिंग होगी. यही कारण है कि खेल संघों को खिलाड़ियों का व्हेयर अबाउट देने के लिए कहा गया है.

कोरोना की वजह से रद्द हुए खेल टूर्नामेंट, कुछ इस तरह से समय बीता रहे खिलाड़ी

BCCI के लिए बड़ी चुनौती, कोरोना के अलावा IPL के सामने एक और बाधा

13 साल पहले जब होटल में मिली थी कोच की लाश, वर्ल्ड कप के दौरान मच गया था हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -