खुद को गोद लेने की गुहार लगाने वाला बुजुर्ग रहस्यमय रूप से हुआ गायब

चीन से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे. यहां हेन जीचेंग नाम के एक 85 वर्षीय बुजुर्ग ने खुद को गोद लेने की गुहार लगाई है. इसके लिए वह साइकल से घूमते है. वह खुद का प्रचार भी बड़े अनोखे अंदाज में कर रहे है. वह ऐडवर्टाइजमेंट में लिखते है- मैं 85 साल का अकेला शख्स हूं. शरीर ताकतवर है, शॉपिंग कर सकता हूं, खाना बनाना जानता हूं, अपनी देखभाल खुद कर सकता हूं. तियानजिन के साइटेफिक रिसर्च इंस्टीट्यूट से रिटायर हुआ हूं. मुझे हर महीने 950 डॉलर पेंशन में मिलते हैं. मैं नर्सिंग होम नहीं जाना चाहता. मुझे पूरी उम्मीद है कि कोई दयालु व्यक्ति मुझे गोद ले लेगा.

हेन जीचेंग बताते हैं कि उनकी पत्नी की मौत हो चुकी है और बच्चों ने भी उनसे संपर्क करना छोड़ दिया है. उनका कहना है कि आखिर में मैं अकेला पड़ जाऊंगा और मैं ऐसा नहीं चाहता. हेन जीचेंग के मुताबिक उन्होंने सबसे पहले अपने पड़ोसियों को ये बात बताई कि वो अकेले हैं और वो ऐसे नहीं मरना चाहते हैं. लेकिन अब लोग उनके पास पहुंच रहे हैं और उनसे बात कर रहे हैं. एक लोकल रेस्टॉरेंट उनको खाना देता है. उन्होंने 20 वर्षीय लॉ स्टूडेंट्स से दोस्ती की है. वो रोज टेलीफोन पर उससे बात करते हैं. उनका कहना है- ''मेरी उम्र के लोग काफी संघर्ष करते हैं. इस उम्र में इंसान सोचता है कि वो एक ऐसे घर में रहे जहां बच्चे और पोते सेवा करें. लेकिन मेरी तरह कई लोगों को ये सेवा नहीं मिल पाती है.''

हालांकि पिछले कुछ दिनों से हेन जीचेंग की कहानी काफी रहस्यमयी हो गयी है.  सन 1932 में जन्मे हेन जीचेंग पिछले कुछ दिनों से गायब है. उनके नए दोस्तों को उनका कुछ पता नहीं चल रहा है. अप्रैल में जब लॉ स्टूडेंट जियांग जिंग ने कॉल किया तो उनके बेटे ने बोला कि 17 मार्च को उनकी मौत हो चुकी है. जब उनके पड़ोसियों से पूछा गया तो उन्हें बिलकुल नहीं पता कि उनकी मौत हो चुकी है. उनका बेटा हैन चैंग कनाडा से वापस भी आया था. वो पिता को गोद लेने वाली खबर से काफी दुखी था. उनके बेटे की मानें तो वो उनको अपने घर ले जाना चाहता था. लेकिन हैन नहीं चाहते थे. बेटे ने हैन को कई बार कॉल किया लेकिन उन्होंने उठाया नहीं.उनके बेटे ने बताया कि उनके पिता हैन काफी समय से बीमार चल रहे थे और 17 मार्च को उनकी मौत हो चुकी है.  हालांकि अभीतक    इस खबर की कोई पुख्ता जानकारी नहीं है कि क्या वाकई हेन जीचेंग की मौत हो चुकी है. 

 

परमाणु मसले पर अमेरिका को जवाब देगा ईरान

रहस्यों का खजाना है दुनिया का सबसे बड़ा वनक्षेत्र

यहाँ इनाम के बदले में दी जाती हैं कुंवारी लड़कियां

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -