देखिए 2 चेहरों वाला शख्स, जब एक सोता तो दूसरा जागता था
देखिए 2 चेहरों वाला शख्स, जब एक सोता तो दूसरा जागता था
Share:

दुनिया में आज के समय में ऐसे बहुत से इंसान हैं, जिनके रहस्य को आज तक न कोई जान सका है और ना ही समझ सका है. एक ऐसा ही रहस्यमयी इंसान 19वीं सदी में इंग्लैंड में हुआ करता था, जिसके बारे में यह दावा किया जाता है कि उसके दो चेहरे थे, एक आगे और एक ठीक पीछे. बता दें कि यह दुनिया का इकलौता ऐसा शख्स था, जिसके एक नहीं बल्कि दो-दो चेहरे थे. 

जानकारी के मुताबिक़, दो चेहरे वाले इस शख्स का नाम एडवर्ड मोरड्राके था और कहते हैं कि एडवर्ड का दूसरा चेहरा सक्रिय अवस्था में नहीं था, हालांकि जैसे ही वो सोने की कोशिश करते थे, उनका दूसरा चेहरा जाग उठता था और वह रात भर फुसफुसाता था. साल 1985 में बोस्टन पोस्ट में एक लेख छपा था, जिसमें एडवर्ड का जिक्र हुआ था और उसमें लिखा था कि एडवर्ड अपने दूसरे चेहरे से काफी परेशान थे, क्योंकि इसकी वजह से वह कई-कई दिनों तक सो भी नहीं पाते थे. 

इसे लेकर ऐसा भी कहा जाता है कि एडवर्ड अपने इलाज के लिए डॉक्टर के पास भी गए थे, हालांकि उस वक्त की तकनीक इतनी विकसित नहीं थी, इसलिए इलाज संभव न हो पाया. लेकिन कहा यह भी जाता है कि डॉक्टरों द्वारा उनका इलाज करने से मना कर दिया गया था. ऐसा भी कहा जाता है कि एडवर्ड का पीछे वाला चेहरा एक लड़की का था, जिसकी आंखें तो थीं, हालांकि वो देख नहीं सकती थीं और इसके अलावा उस चेहरे का मुंह भी था, हालांकि वो खा नहीं सकता था और ना ही जोर से बोल सकता था. वह बस फुसफुसाता था और वो भी नर्क के बारे में. यह भी कहा जाता है कि एडवर्ड की खुशी उनके इस चेहरे को बर्दाश्त नहीं होती थी, वे इससे काफी परेशान थे और उन्होंने 37 साल की उम्र में आत्महत्या कर ली थी.

 

राजकुमार की हॉरर कॉमेडी फिल्म को हुआ एक साल, डायरेक्टर ने कही ये बात

फिल्म के गुड लक के लिए शनि मंदिर में आशीर्वाद लेने पहुंची सोनम कपूर

तो ईद 2020 पर भी नहीं रिलीज़ होगी सलमान की Kick 2!

डेमी ने दिखाया सेक्सी अवतार, देखें कातिल फोटोशूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -