रहस्यमयी तरीके से नदी पर घूम रहा है ये Ice Circle

चीन में अक्सर ऐसा कुछ ना कुछ होता ही रहता है जिसे जानकर सारी दुनिया हैरान हो जाती है. आज भी हम कुछ ऐसा ही बताने जा रहे हैं और ये जानकर आपको भी ज़रूर हैरानी हो जाएगी. ठंड के इस माहौल में दरअसल, चिन के लोग एक ऐसे रहस्य को जानने के पीछे पड़े जो काफी पुराना है. ये एक ऐसा रहस्य है जिसे अब तक वैज्ञानिक भी पता नहीं लगा पाए हैं.

आपको बता दे, चीन के लियाओनिंग प्रांत से होकर गुजरने वाली लियाओ (लियाओ) नदी पर एक राज़ ऐसा है जो हाल ही में सामने आया है. इसे देखने के लिए रोजाना यहां पर सैकड़ों की संख्या पर्यटक आते हैं. आप देख सकते हैं नदी पर बने इस अनोखे चक्र को, जिसे देखने ही आते हैं लोग और इससे जुड़े रहस्य को जानने की सभी की इच्छा है जो काफु काउंटी पर बना हुआ है. हैरानी की बात तो ये है, ये चक्र पानी के ऊपर अपने आप घूमता रहता है. ऐसा क्यों है इस बारे में पता लगाया जा रहा है जिसके बारे में अभी कोई बात सामने नहीं आयी है.

इसके अलावा आपको बता दे, चीन के पूर्वोत्तर राज्य हेइलोंगजियांग में एक अंतरराष्ट्रीय वर्फ मूर्ति प्रतियोगिता शुरू होने जा रही है और इस प्रतियोगिता का नाम है 'हार्बिन आईस एंड स्नो वर्ल्ड'. इस प्रतियोगिता में चीन, अमेरिका, स्पेन, रूस, मैक्सिको और मंगोलिया के कलाकारों की 14 टीमें अपने लोमहर्षक हुनर की प्रस्तुति देंगी. ये प्रतियोगिता करीब पांच दिनों तक चलती है  उसी से जुडी कुछ तस्वीरें हम आपको दिखाने जा रहे हैं.

 

रहस्य्मयी कुआँ, जहाँ हर चीज़ बन जाती है पत्थर

2017 की सबसे ज्यादा शॉकिंग फोटोज

गजब कारनामा : इस सड़क पर गाड़ियां दौड़ती रहेंगी, बिजली बनती रहेगी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -