Myntra ने खरीदा Jabong को, बनी देश की सबसे बड़ी फैशन कंपनी
Myntra ने खरीदा Jabong को, बनी देश की सबसे बड़ी फैशन कंपनी
Share:

हाल ही में मिली खबरों के अनुसार पता चला है कि देश की बड़ी फैशन कंपनी में शुमार फ्लिपकार्ट की ऑनलाइन फैशन रिटेलर सब्सिडियरी मिंत्रा ने अपनी प्रतियोगी कंपनी जबॉन्ग को 7 करोड़ डॉलर में खरीद लिया है. इसी के साथ मिंत्रा देश की सबसे फैशन कंपनी बन चुकी है. इससे पहले इसकी खरीददारी को लेकर अन्य कंपनियों से भी बात चल रही थी. किन्तु आर्थिक संतुलन न बन पाने की वजह से  फ्यूचर ग्रुप, स्नैपडील, आदित्य बिड़ला की एबॉफ इसे खरीद नही पायी.

जबॉन्ग को बेचने के पीछे कई कारण सामने आ रहे है, जिसमे इसकी सेल्स में लगातार गिरावट प्रमुख थी.जिसकी वजह से कंपनी पिछले एक साल से इसका सामना कर रही थी. वही बीते साल जबॉन्‍ग के को-फाउंडर अरुण चंद्रन मोहन और प्रवीण सि‍न्‍हा ने कंपनी छोड़ दी थी. जिसकी वजह से भी कंपनी को मुसीबत का सामना करना पड़ा था.

आपको बता दे कि जबॉन्‍ग की शुरुआत जर्मन इन्‍क्‍यूबेटर रॉकेट इंटरनेट के बैनर तले 2012 में हुई थी. वही आपको यह भी बताना जरुरी होगा कि जबॉन्‍ग के पास 1,500 से ज्‍यादा इंटरनेशनल हाई-स्‍ट्रीट ब्रांड्स, स्‍पोर्ट्स लैबल और इंडि‍यन डि‍जाइन लैबल है. वही कंपनी के पास 1.50 लाख से ज्‍यादा स्‍टाइल्‍स को बेचने वाले एक हजार से ज्यादा सेलर्स है. जिसकी अब फ्लिपकार्ट की ऑनलाइन फैशन रिटेलर सब्सिडियरी मिंत्रा ने खरीद लिया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -