यहां के लोगों के पास है इतना सोना, खाने पीने में भी करते हैं इस्तेमाल

यहां के लोगों के पास है इतना सोना, खाने पीने में भी करते हैं इस्तेमाल

सोना यानि गोल्ड सभी को पसंद होता है और हर कोई चाहता है उसके पास ढेर सारा सोना हो क्योंकि यह हर इंसान की पहली पसंद होता हैं. सोना हर किसी की किस्मत में नहीं होता है. दुनिया की एक बहुत बड़ी आबादी सिर्फ सोनें का नाम ही सुनती है और कुछ मुश्किलों से हम सोना खरीद पते हैं. लेकिन एक देश ऐसा भी है जो शराब में भी सोना मिलाकर पीते हैं. जी हाँ, ये जानकार आपको भी हैरानी होगी कि ऐसा कैसे है. आइये जानते हैं उसके बारे में.
 
पहले आपको बता दें, ये देश कोई बड़ा देश नहीं है बल्कि ये है म्यांमार जो कभी बर्मा के नाम से जाना जाता था. विश्व का एक एकमात्र ऐसा देश है, जहां सात सौ से अधिक स्वर्ण मंदिर हैं. कहा जाता है कि यहां के लोगों को सोना बहुत पसंद है. खबर के अनुसार इरावदी नदी के पास बगान शहर है, जहां पर 2200 से अधिक मंदिरों और पगोडा के अवशेष मिलते है.यहां पर लोगों को सोने के प्रति इतना प्रेम है कि यहां पर लोग शराब में भी सोना मिलाकर पीते हैं. म्यांमार के लोग मंदिरों को सोने की परत चढ़ाकर भगवान बुद्ध को समर्पित करते हैं. इतना ही नहीं यहां पर किसी खास उत्सव के दौरान लोग सब्जियों में भी सोना मिलाते है. 

इसके अलावा यहां के एक गाइड ने बताया कि यहां पर सोने की क्वालिटी का विशेष ध्यान रखा जाता है. यहां पर सोने को अलग अलग तरह से इस्तेमाल किया जाता है. यहां पर बांस की पत्तियों के बीच में सोने को रखकर सौ से दो सौ परतें तैयार की जाती हैं. सबसे अधिक लोग सोने की पत्तिया मंदिरों में चढ़ाते हैं.यहां के लोगों का कहना है कि सोना सूर्य का प्रतीक होता है. 

दूल्हे ने किस करने के लिए उठाया दुल्हन का घूँघट और इसके बाद हुआ हैरतअंग्रेज कारनामा

ऐसी अनोखी परंपरा जिसमे लोगों के खून की नदी बहने तक होती है पत्थरों की बरसात

यहां आत्मा शुद्धि के लिए विधवा मनाती है अनजान शख्स के साथ सुहागरात

?