दूल्हे ने किस करने के लिए उठाया दुल्हन का घूँघट और इसके बाद हुआ हैरतअंग्रेज कारनामा

Nov 09 2018 09:34 AM
दूल्हे ने किस करने के लिए उठाया दुल्हन का घूँघट और इसके बाद हुआ हैरतअंग्रेज कारनामा

जब भी किसी की नई-नई शादी होती है तो हमेशा वर-वधु रिश्तेदारों के सवालों के घेरे में घिर जाते हैं. खासकर दुल्हन से तो कुछ ज्यादा ही सवाल किये जाते हैं. ज्यादातर लव मैरिज के मुकाबले अरेंज मैरिज में यह सवाल ज्यादा परेशान करते हैं. कई बार ऐसी स्थिति में दूल्हा और दुल्हन ऐसे कदम उठा लेते हैं जो हैरान कर देते हैं. एक ऐसे ही हैरतअंगेज घटना के बारे में हम आपको आज बता रहे हैं जिसके बारे में सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा चर्चा की जा रही है.

पिछले कुछ दिनों से ये घटना सोशल मीडिया पर चर्चा का मुद्दा बनी हुई है. जिस भी आदमी ने इस घटना के बारे में सुना वो हैरान रह गया है. आपको बता दें इस घटना का वीडियो भी बन गया था जिसे सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा देखा भी जा रहा है. जिस घटना के बारे में हम आपको बता रहे हैं वो साउथ अफ्रीका की है. यहाँ धर्म के अनुसार हो रही शादी में पादरी दूल्हे और दुल्हन के साथ परंपराएं शुरू करता है.

इस रिवाज के मुताबिक शादी के ही मंच पर पादरी सबके सामने दूल्हे को दुल्हन को किस करने की अनुमति देता है. जैसे ही दूल्हा और दुल्हन एक-दूसरे के करीब आते है इसके बाद वो होता है जिसकी उम्मीद किसी को नहीं थी. जैसे ही दूल्हे ने अपनी दुल्हन का घूंघट उठाकर उसे किस करने के लिए करीब आता है, तभी दुल्हन अपना चेहरा पीछे कर लेती है. इसके बाद लोगों को लगता है कि दुल्हन दूल्हे को परेशान कर रही है लेकिन दूल्हा फिर कोशिश करता है. पर इस बार तो दुल्हन न सिर्फ अपना चेहरा पीछे करती है बल्कि नाराज होकर वहां से चली भी जाती है. जी हाँ... सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो खूब वायरल हो रहा है.

ऐसी अनोखी परंपरा जिसमे लोगों के खून की नदी बहने तक होती है पत्थरों की बरसात

यहां आत्मा शुद्धि के लिए विधवा मनाती है अनजान शख्स के साथ सुहागरात

इन हरकतों के चलते इस रानी को कहते थे 'पागल रानी', करती थी ऐसे पाप

?