यहां आत्मा शुद्धि के लिए विधवा मनाती है अनजान शख्स के साथ सुहागरात

यहां आत्मा शुद्धि के लिए विधवा मनाती है अनजान शख्स के साथ  सुहागरात

दुनिया में कई तरह की प्रथाएं मानी जाती है जो बेहद ही अजीब होती हैं लेकिन जो अजीब प्रथाओं को निभाते हैं उनके लिए ये सही होती है जिसे उन्हें मानना ही होता है. आज भी कई ऐसी प्रथाएं है जो कहीं ना कहीं समाज के जेहन में एक सवाल खड़ा कर रही है. ऐसे में आज हम बात कर रहें है पूर्वी अफ्रीका की जहाँ विवाह को लेकर कुछ अजीब परंपरा चलाई जा रही है. यहाँ कई तरह की अलग-अलग प्रकार की जनजातियां पाई जाती है और इन सब के अलग-अलग विवाह अनुष्ठान होते है.

इसके अलावा ही यहाँ पर कई ऐसी जनजातियां भी मौजूद है जहाँ पर शादी से पहले सेक्स संबंधों को रोकने के लिए लड़को में लड़कियों को अलग-अलग उपहार देकर रिझाने की प्रतिस्पर्धा भी होती है. वहीं यहाँ एक अजीब सी परंपरा चल रही हैं जिसें घाना नाम की जनजाति के द्वारा विधवा महिला की आत्मा की शुद्धि की जाती है.

इसके तहत अपनी आत्मा को शुद्ध करने के लिए एक विधवा महिला को एक अजनबी इंसान के साथ रात गुजारना होती है. इस रात के गुजरने के बाद ही उसकी दूसरी शादी करवाई जाती है. इसके अलावा यह भी दें कि यहाँ पपुआ न्यू गिनी जनजाति में बच्चो को भी यौन सम्बन्ध बनाने की इजाज़त है. बच्चो को सेक्स करने दिया जाता है लेकिन शादी के बाद वो अपनी पत्नी से अपना खाना बाँट नहीं सकते यह यहाँ का नियम है जो बेहद ही अजीब है.

इन हरकतों के चलते इस रानी को कहते थे 'पागल रानी', करती थी ऐसे पाप

गुजरात के में बनाई गई साल की सबसे बड़ी रंगोली

ब्रिटेन में भी मनाया जाता है दिवाली जैसा त्यौहार, लेकिन कहानी कुछ और है

?