म्यांमार जंटा की जेल से रिहा किए गए 23000 कैदी
म्यांमार जंटा की जेल से रिहा किए गए 23000 कैदी
Share:

म्यांमार जुंटा के विरोध में एक अच्छी खबर यह आई कि जुंटा राष्ट्रव्यापी 23,000 से अधिक कैदियों को रिहा करने की योजना बना रहा है। हमें साझा करते हैं कि एक आधिकारिक बयान में भी जब तक सेना तख्तापलट विरोधी असंतुष्टों के लिए गिरफ्तारी वारंट जारी करने और जारी रखने के लिए जारी है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि म्यांमार आमतौर पर अपने पारंपरिक बौद्ध नव वर्ष की छुट्टी को चिह्नित करने के लिए हजारों कैदियों को एक वार्षिक माफी देता है - जो पिछले वर्षों में शहर के पानी के झगड़े के साथ खुशी का विषय रहा है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस साल असैनिक नेता आंग सान सू की को सत्ता से बाहर करने के बाद सैन्य वापसी के साथ, तख्तापलट विरोधी कार्यकर्ताओं ने बढ़ती मौत और टोल और गिरफ्तारी का विरोध करने के अवसर के रूप में छुट्टी का इस्तेमाल किया है। यह स्पष्ट नहीं है कि तख्तापलट को कवर करने वाले जेल-विरोधी प्रदर्शनकारियों या पत्रकारों को मुक्त किया जाएगा। नाम न छापने की शर्त पर कि देश भर की जेलें शनिवार को 23,000 से अधिक लोगों को मुक्त करना शुरू कर देंगी। 

फरवरी में, जुंटा ने कैदियों की एक समान संख्या जारी की, उस समय कुछ अधिकार समूहों ने इस कदम के डर से सैन्य विरोधियों के साथ-साथ समुदायों में अराजकता पैदा करने के लिए जगह खाली कर दी। म्यांमार के स्वास्थ्य कार्यकर्ता एक राष्ट्रव्यापी सविनय अवज्ञा आंदोलन में सबसे आगे रहे हैं, एक सैन्य शासन के तहत काम पर लौटने से इनकार कर रहे हैं। उनकी अनुपस्थिति ने देश के कई अस्पतालों को महामारी के दौरान अस्थिर कर दिया है।

रेलवे परिसर में मास्क नहीं पहनने पर लगेगा 500 रुपए का जुर्माना, इंडियन रेलवे का ऐलान

इंडियन आइडल 12 के फैंस के लिए अच्छी खबर, पवनदीप और आशीष की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव

IPL 2021: क्या हैदराबाद को नसीब होगी पहली जीत ? आज मुंबई इंडियंस से होगा मुकाबला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -