चलो आज आपको घुमाते है MWC 2017
चलो आज आपको घुमाते है MWC 2017
Share:

तो पेश है आपकी खिदमत में एक ऐसा नाम जो हाल ही के दिनों में काफी लिया जा रहा है , क्या आप अनुमान लगाना चाहेगे की वो नाम क्या है, तो आपको बता दे, इसे MWC कहते है काफी लोग तो सोच ही रहे होंगे की ये MWC क्या है, आज का विषय इसी टॉपिक पर रहेगा, क्योकि काफी देखने में ये आया की लोग स्मार्टफोन और मोबाइल फ़ोन काफी यूज़ कर रहे पर लोगो को पता है नहीं है कि क्या है MWC, वेसे अगर सीधी भाषा में कहे तो इसका फुल फॉर्म मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस होता है, आप मे से भी काफी लोग अब भी ये ही सोच रहे होंगे कि शायद किसी पोलिटिकल पार्टी के बारे में बात हो रही है, 

Mobile world congress एक आर्गेनाइजेशन है जो gsm मोबाइल फ़ोन की एक संस्था है , इसका नाम gsm वर्ल्ड कांग्रेस था बाद में इस नाम में काफी परिवर्तन आया, इसके पुनः निर्मार्णीकरण में 3GSM मोबाइल कांग्रेस, 3GSm और 3GSM वर्ल्ड कहा जाने लगा. वैसे MWC की शुरुवात बार्सिलोना में हुई थी सन 1987 में ठीक 30 साल पहले. मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस का नाम जब भी आता है तो बार्सिलोना सिटी ज्योकि स्पेन कंट्री में है. पिछले साल 2016 के समारोह में इसके ऑडियंस की संख्या 1.01 लाख थी. 

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस या MWC समारोह से पहले अपनी सभी ऑडियंस को इनविटेशन देती है, जहाँ पर वर्ल्ड की सारी कंपनी अपने gsm मोबाइल फ़ोन और डिवाइस लांच करती है , एक तरह से कहे कि इंट्रोडक्शन देती है, अपने बारे में और क्या उनकी कंपनी बनाती है, यहाँ तक की लेटेस्ट टेक्नोलॉजी ज्योकि gsm मोबाइल फ़ोन पर कार्य करती है, उसके बारे में भी डिस्कशन होता रहता है. एक ओपन प्लेटफॉर्म है MWC सभी मोबाइल मैनुफ़ैक्चर, gsm फ़ोन डिवाइस मैनुफ़ैक्चर,मोबाइल वेन्डर्स,मोबाइल  एडवर्टाइज़ कंपनी के लिए,  इनसे मिलती जुलती आर्गेनाइजेशन इनके कार्यक्रम में हिस्सा लेते है.  

MWC 2017 : ZTE ने दुनिया का पहला 5G स्मार्टफोन किया लांच

MWC 2017 : Blackberry ने लांच किया अपना शानदार Blackberry KeyOne स्मार्टफोन

ZTE पेश करने वाली है MWC में 5जी रेडी स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -