कश्मीर में बसती है धारा 370 की रूह : मुफ्ती
कश्मीर में बसती है धारा 370 की रूह : मुफ्ती
Share:

जम्मू कश्मीर। जम्मू कश्मीर में ही धारा 370 की रूह बसती है। यह बात राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कही। विधान परिषद को संबोधित करते हुए उन्होंने अलगाववादियों का विरोध किया और उनके समर्थकों को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों की वापसी का विरोध करने वाले सही कार्य नहीं कर रहे हैं। उनका कहना था कि कश्मीरी पंडितों को हर हाल में बसाया जाएगा।

इतना ही नहीं कश्मीर में हुई हिंसा और श्री बाबा अमरनाथ भूमि आंदोलन के प्रभावितों को मुआवजा देने की वकालत करते हुए उन्होंने कहा कि इस तरह का कदम उठाया जाना चाहिए। इतना ही नहीं उनका कहना था कि धारा 370 कश्मीर को विशेषाधिकार देता है। इसी में कश्मीर की आत्मा बसी है।

राज्य में हिंसा से होने वाले नुकसान को लेकर उन्होंने कहा कि अब धीरे धीरे स्थिति सामान्य हो रही है और हिंसा के दौरान लगभग 16 करोड़ रूपए का नुकसान उठाना पड़ा है। उनका कहना था कि पाकिस्तान से सटे दूसरे मार्ग खोले जा सकते हैं जिस तरह से उड़ी व मुजफ्फराबाद का रास्ता है उसी तरह दूसरे रास्ते भी सुगम बनाए जा सकें यह तय होना चाहिए। उन्होंने कहा कि आम्र्ड फोर्सेस स्पेशल पाॅवर एक्ट को हटाना राज्य के विकास के लिए अहम होगा इतना ही नहीं राज्य में शांति बहाली के प्रयास होने चाहिए।

जम्मू कश्मीर पुलिस में नौकरी के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 7 फरवरी

वीडियो वायरल करने पर जवान को दिया प्लंबर का काम

जम्मू कश्मीर स्टेट बोर्ड ऑफ एजुकेशन -Class 10, Class 12 परीक्षा परिणाम जारी

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -