दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर जाने से पहले जरूर पढ़ लें ये खबर वरना कट जाएगा हजारों का चालान
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर जाने से पहले जरूर पढ़ लें ये खबर वरना कट जाएगा हजारों का चालान
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर दोपहिया गाड़ियों को चलाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। एक्सप्रेसवे पर निरंतर बढ़ रही दुर्घटनाओं के पश्चात् नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने गाजियाबाद-मेरठ ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर यह निर्णय लिया है। ट्रैफिक पुलिस अब ऐसी गाड़ियों का 20 हजार रुपये का चालान काटेगी। स्मार्ट इंटेलीजेंट सिस्टम से दोपहिया एवं तिपहिया वाहनों की पहचान की जाएगी।

गौरतलब है कि मेरठ एक्सप्रेस-वे बनने के बाद रॉन्ग साइड से आ रहे दोपहिया एवं तिपहिया वाहनों का निरंतर कई बड़े हादसे हो रहे हैं। इतनी दुर्घटनाओं के बाद भी बाइक सवार हैं कि निरंतर इस एक्सप्रेस-वे का उपयोग कर रहे हैं। इसी के चलते NHAI ने यह कदम उठाया है।

ऐसा कहा जा रहा है कि अगस्त महीने के पहले सप्ताह से यह कार्रवाई आरम्भ कर दी जाएगी। हर टोल बूथ पर स्मार्ट इंटेलीजेंट सिस्टम लगा दिया गया है। यदि यहां से कोई प्रतिबंधित वाहन गुजरता है तो उसकी पहचान कर ली जाएगी तथा उसकी फोटो नंबर प्लेट ट्रैफिक पुलिस के साथ शेयर की जाएगी। फिर उसे चालान भेजा जाएगा। गौरतलब है कि अभी तक सिर्फ ओवर स्पीड वाले गाड़ियों की सूची ट्रैफिक को दी जाती थी तथा उनका चालान किया जाता था। मगर अब सॉफ्टवेयर में अपडेट कर प्रतिबंधित गाड़ियों की लिस्ट तैयार की जाएगी तथा चालान के लिए ट्रैफिक पुलिस को भेजा जाएगा।

बर्थडे पर केक खाना पड़ा भारी, अस्पताल पहुंचे सभी बच्चे

भाजपा नेता के बेटे ने कर डाली 11 वर्षीय दोस्त की हत्या! जानिए पूरा मामला

'2 से 15 अगस्त तक तिरंगे को प्रोफाइल पिक्चर के रूप में लगाएं', मन की बात में बोले PM मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -