सरकारी कार्यक्रमों में निर्वाचित प्रतिनिधियों को आमंत्रित करना अनिवार्य: नीतीश कुमार
सरकारी कार्यक्रमों में निर्वाचित प्रतिनिधियों को आमंत्रित करना अनिवार्य: नीतीश कुमार
Share:

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित सरकारी कार्यक्रमों, शिलान्यास तथा अन्य कार्यक्रमों में निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित करना अनिवार्य है। बिहार विधानसभा में बीजेपी के विधायक नीतीश मिश्रा के ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर सीएम ने बुधवार को कहा, "सभी जिला प्रशासन एवं प्रदेश सरकार के विभागों को पहले ही निर्देश दिया जा चुका है कि प्रदेश सरकार के किसी भी शिलान्यास कार्यक्रम या उद्घाटन कार्यक्रम में संबंधित क्षेत्रों के विधायकों, विधान परिषद सदस्यों, सांसदों समेत जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जाना चाहिए। यह अनिवार्य है।" 

उन्होंने कहा कि शिलान्यास तथा उद्घाटन पट्टिकाओं पर मंत्रियों, सांसदों, विधायकों एवं एमएलसी समेत सरकारी अफसरों के नाम सम्मिलित करना भी अनिवार्य है। बिहार विधानसभा में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पेश करते हुए झंझारपुर से बीजेपी विधायक नीतीश मिश्रा ने कहा कि स्थानीय निर्वाचित प्रतिनिधियों को आमंत्रित किए बिना पीएम ग्राम सड़क योजना तथा सीएम ग्राम संपर्क योजना से संबंधित कई प्रोजेक्ट का हाल में उद्घाटन किया गया। 

उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त ग्रामीण विकास विभाग द्वारा हाल में प्रदेश के कई इलाकों में निर्वाचित प्रतिनिधियों को सूचित किए बगैर कई नए प्रोजेक्ट आरम्भ किए गए। इसी प्रकार की राय जाहिर करते हुए राष्ट्रीय जनता दल (RJD) विधायक अवध बिहारी चौधरी ने कहा, "इन दो योजनाओं के तहत कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन हाल में प्रदेश के सीएम द्वारा स्थानीय निर्वाचित प्रतिनिधियों को सूचित किए बिना किया गया था।"

विपक्षी दल अपने दम पर बीजेपी से नहीं लड़ सकते: दिनेश शर्मा

वाजिद अली शाह प्राणी उद्यान के 100 वर्ष हुए पूरे, समरोह में पहुंचकर सीएम योगी ने की इनसे मुलाकात

केरल में राज्यसभा की एक सीट के लिए उपचुनाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -