मुस्लिम रखते हैं आदित्यानाथ के मठ का ध्यान
मुस्लिम रखते हैं आदित्यानाथ के मठ का ध्यान
Share:

गोरखपुर। उत्तरप्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर भले ही कितनी ही बातें कही जाती रही हों। उन्हें भाजपा के फायरब्रांड नेता के तौर पर देखा जाता रहा हो और कट्टर हिंदूवादी नेता के तौर पर उन्हें पहचाना जाता रहा हो लेकिन उनके गोरखनाथ मठ में हालात काफी अलग हैं। करीब 35 वर्षों से जो व्यक्ति मठ में निर्माण कार्यों का ध्यान रखता हो वह यासीन अंसारी है। यासीन महंत दिग्विजय नाथ के दौर में मठ में पहुंचे थे।

वे किचन में कार्य किया करते थे। उनका कहना था कि उनकी सास हमीदा बेगम किचन सुपरवाईज़र थीं। यासीन के ससुर मठ के उद्यान को संभाला करते थे। उनका कहना था कि योगी आदित्यनाथ से उनके संबंध बेहद मजबूत हैं। यासीन का कहना था कि वे तो योगी आदित्यनाथ के साथ भोजन तक कर चुके हैं। मठ में कुछ प्रतिष्ठान मुसलमान संचालित करते हैं और उन्हें मठ में किसी भी कमरे में जाने से रोका नहीं जाता।

यासीन का कहना था योगी आदित्यनाथ जाति, धर्म के भेदभाव के बिना गरीबों की सहायता करते हैं। मठ क्षेत्र में मौजूद मंदिर परिसर में प्रतिष्ठान संचालित करने वाली अजीजुन्निसा द्वारा कहा गया कि वे तो 35 वर्ष से प्रतिष्ठान संचालित कर रही हैं। योगी आदित्यनाथ की ओर से किसी भी तरह का भेदभाव नहीं किया गया। गौरतलब है कि यहां पर साधना भवन, यात्री निवास, हिंदू सेवाश्रम, मंदिर की दुकानें, गोरखनाथ चिकित्सालय का नया भवन, संस्कृति विद्यालय, राधा कृष्ण मंदिर, शंकर मंदिर, विष्णु मंदिर, हनुमान मंदिर आदि के डिजाईन तैयार किए गए हैं।

दिल्ली पहुंचे आदित्यनाथ, मोदी-शाह से करेंगे मंत्रियों के विभाग को लेकर चर्चा

फेसबुक पर CM योगी आदित्यनाथ की आपत्तिजनक फोटो अपलोड करने वाला गिरफ्तार

दिल्ली में राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री से मिलेंगे योगी, शाह से करेंगे मंत्रियों के विभाग को लेकर चर्चा

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -