हिन्दू लड़की को अगवा कर ले जा रहा था मुस्लिम युवक, भीड़ ने 'जय श्री राम' के नारे लगाते हुए कर दी जमकर पिटाई
हिन्दू लड़की को अगवा कर ले जा रहा था मुस्लिम युवक, भीड़ ने 'जय श्री राम' के नारे लगाते हुए कर दी जमकर पिटाई
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर एक नाबालिग हिंदू युवती के साथ पकड़े जाने पर भीड़ ने 'जय श्री राम' के नारे लगाते हुए एक मुस्लिम युवक की पिटाई कर दी। बुधवार को पुलिस ने यह खबर दी। पुलिस के अनुसार, यह घटना 21 जुलाई की है, मगर घटना का वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल होने के पश्चात् यह मामला सामने आया। बुधवार को राजकीय रेलवे पुलिस (GRP) ने मामले का स्वत: संज्ञान लिया और अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। बांद्रा जीआरपी के एक अफसर ने कहा कि घटना के बारे में निर्मल नगर पुलिस से एक पत्र मिलने के पश्चात्, अज्ञात लोगों के खिलाफ दंगा और हमला करने के सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। वहीं, लड़के की पिटाई करने वाले लोगों ने दावा किया कि उसने लड़की का अपहरण कर लिया था।

पुलिस के एक अफसर के अनुसार, 16 वर्षीय लड़का और 17 वर्षीय लड़की दोनों ही ठाणे जिले के अंबरनाथ क्षेत्र के रहने वाले हैं। पुलिस अफसर ने कहा, ''यह घटना 21 जुलाई की है, जब मुस्लिम युवक एवं हिंदू युवती को लोगों के एक समूह ने रेलवे स्टेशन पर पकड़ लिया। लड़की के घरवालों ने पहले ही अंबरनाथ में उसके अपहरण की शिकायत दर्ज कराई थी। यह पता चलने पर कि लड़का एवं लड़की बांद्रा रेलवे स्टेशन पर अवध एक्सप्रेस की प्रतीक्षा कर रहे हैं, लगभग एक दर्जन लोग मौके पर पहुंच गए तथा 'जय श्री राम'के नारों के बीच लड़के के साथ मारपीट आरम्भ कर दी।'' उन्होंने बताया कि युवक की पिटाई करते हुए लोगों ने उसके बाल खींचकर उसे रेलवे स्टेशन से बाहर भी धकेला। पुलिस के एक अन्य अफसर ने कहा, ''मौके पर उपस्थित किसी व्यक्ति ने इस घटना को अपने मोबाइल फोन से फिल्मा लिया तथा मंगलवार को यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, तत्पश्चात, स्थानीय पुलिस के साथ-साथ राजकीय रेलवे पुलिस भी हरकत में आई तथा तहकीकात आरम्भ की गयी।''

उन्होंने बताया कि लड़के पर हमला करने के पश्चात् समूह के सदस्य उसे बांद्रा पूर्व स्थित निर्मल नगर पुलिस थाने ले गए। मगर, लड़की के अपहरण का मामला अंबरनाथ में दर्ज होने की वजह से उसे वहां की पुलिस को सौंप दिया गया। निर्मल नगर पुलिस थाने के एक अफसर ने कहा कि चूंकि मारपीट की घटना रेलवे स्टेशन परिसर में हुई थी, इसलिए तहकीकात के लिए जीआरपी को इसकी सूचना दी गई थी। GRP की बांद्रा इकाई के एक अफसर ने कहा, "हमने लड़के की पहचान कर ली है और उसके परिवार के सदस्यों से संपर्क किया है। हमने लड़के के परिवार से  उन लोगों के खिलाफ हमारे पास औपचारिक मुकदमा दर्ज कराने को कहा है, जिन्होंने उस पर हमला किया जिससे हम मुकदमा दर्ज कर सकें तथा तहकीकात आरम्भ कर सकें।" उन्होंने कहा कि लड़के के साथ मारपीट करने वाले लोगों की पहचान वीडियो में सरलता से की जा सकती है। अफसर के अनुसार, अबतक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। 

ऋषभ पंत के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, फिटनेस की तरफ तेजी से बढ़ रहे विकेटकीपर बल्लेबाज़

'2024 लोकसभा चुनाव से पहले CAA लागू कर देंगे ..', बंगाल भाजपा प्रमुख के दावे से चढ़ा सियासी पारा

अजित के बाद अब भाजपा के साथ हाथ मिलाएंगे शरद पवार ? संजय राउत के बयान से मचा बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -