नाम बदलकर हिंदू लड़की से बनाए संबंध, फिर इस्लाम अपनाने का डाला दबाव, पीड़िता का पुलिस के सामने झलका दर्द
नाम बदलकर हिंदू लड़की से बनाए संबंध, फिर इस्लाम अपनाने का डाला दबाव, पीड़िता का पुलिस के सामने झलका दर्द
Share:

दमोह: मध्य प्रदेश के दमोह जिले से एक लव जिहाद की हैरान करने वाली घटना सामने आई है। आरोप है कि उमर फारूक ने अपना नाम राजू बता कर हिन्दू लड़की को अपने प्रेम जाल में फंसाकर उसका शारीरिक शोषण किया। जब लड़की को राजू की वास्तविकता का पता चला तो वह भागकर घर पहुंची तथा परिवार को इसकी खबर दी। लड़की का आरोप है कि युवक उस पर शादी करने तथा धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा है तथा बीते 7 महीनों से निरंतर धमकियां दे रहा है। लड़की ने महिला थाने में इसका मुकदमा दर्ज करवाया है। जहां पुलिस ने 376, 420,506 समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

दमोह जिले में रहने वाली 19 वर्षीय इस लड़की के बारे में बताया जा रहा है कि वो ग्रामीण कौशल योजना के अंतर्गत नौकरी करने कर्नाटक प्रदेश के बेंगलुरु में गई थी। आरोप है कि वहां मुस्लिम युवक उमर फारूक ने राजू बनकर लकड़ी से मित्रता कर प्रेम संबंध बनाये। युवक की असलियत पता चलने पर लड़की भागकर अपने घर पहुंची। तत्पश्चात, शादी करने और धर्म बदलने के लिए युवक उन्हें धमकाने लगा। अपराधी शख्स असम का रहने वाला है तथा बेंगलुरु में नौकरी करता है। दमोह पहुंची पीड़ित लड़की ने महिला थाना में मुकदमा दर्ज कराया है। लड़की ने बताया, 'मैं लगभग डेढ़ वर्ष पहले नौकरी करने बेंगलोर सरकारी योजना में गई थी वही पर काम करने वाले एक शख्स ने पहले अपना नाम राजू बताया था। किन्तु जब यह पता चला कि वो मुस्लिम है तो मैंने उससे दूरी बना ली। इस के चलते  उसने परेशान करना आरम्भ कर दिया तथा शादी के लिए दबाव बनाने लगा। वह मुझे कहीं आने जाने नहीं दे रहा था।' 

महिला पुलिस अफसर सुषमा श्रीवास्तव ने बताया कि दमोह की लड़की सरकारी योजना में नौकरी करने बेंगलुरु गई थी। वहां लड़की ने हिन्दू समझकर मुस्लिम युवक से मित्रता की थी। युवक को जब मालूम चला की लड़की को उसकी असलियत का पता चल गया है तो उसने लड़की पर जबरन शादी करने तथा इस्लाम धर्म अपनाने के लिए दबाव बनाना आरम्भ कर दिया। लड़की की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया है। अपराधी अभी बेंगलुरु में है कार्यवाही आगे बढ़ेगी तो नियमानुसार गिरफ्तारी की जाएगी।

एक हादसे में ने बुझाए एक ही परिवार के कई चिराग, CM धामी ने जताया दुःख

'बाबा बागेश्वर की तरह चालान होगा क्या?', बिना सीट बेल्ट सफारी में दिखे CM स्टालिन तो BJP ने पूछा सवाल

कश्मीर में सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, बॉर्डर पर ही ढेर कर दिए 4 पाकिस्तानी आतंकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -