इंसानियत: बहादुर मुस्लिम महिला ने बचाई भारतीय ड्राइवर की जान
इंसानियत: बहादुर मुस्लिम महिला ने बचाई भारतीय ड्राइवर की जान
Share:

संयुक्त अरब अमीरात: मुस्लिम लोगों को दुनिया वाले एक अलग ही नज़र से देखते है. दुनिया के बहुत से लोग मुस्लिम लोगों को आतंकवादी समझते है, लेकिन सभी मुस्लिम आतंकवादी नहीं होते है. संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में एक मुस्लिम महिला का एक अलग ही रूप देखने को मिला है. यहाँ एक मुस्लिम महिला ने इंसानियत और बहादुरी का परिचय दिया है. इस मुस्लिम महिला ने एक भारतीय ड्राइवर की जान बचाई है. 

यह घटना यूएई के रास अल-खैमाह शहर की बताई जा रही है. यहाँ एक सड़क दुर्घटना के बाद दो ट्रकों में आग लग गई थी. इस आग में भारतीय ड्राइवर हरकीरत सिंह नीचे गिरे पड़े थे और आग की लपेट में आ गए थे. जब यह दुर्घटना हुई तो उसी दौरान 22 साल की जवाहेर सैफ अल कुमैती हॉस्पिटल से अपने एक दोस्त को देखकर वापस घर की और लौट रही थीं, तभी इस महिला ने मदद के लिए पुकार रहे हरकीरत सिंह की आवाज़ सुनी. 

आवाज़ सुनते ही मुस्लिम महिला ने बिना कुछ सोचे और देर किए इस ड्राइवर को बचाने की कोशिश शुरू कर दी और कुछ ही देर में बहादुरी दिखाते हुए महिला ने भारतीय ड्राइवर हरकीरत सिंह की जान बचा भी ली. महिला के मुताबिक दुर्घटना के समय ड्राइवर ने मुझे देखकर कहा कि मुझे मरने से बहुत डर लगता है. तो मैंने उन्हें शांत कराया और कहा कि उन्हें कुछ नहीं होगा थोड़ा धैर्य रखे.

इसके बाद तुरंत ही मुस्लिम महिला ने कार में रखे अपने दोस्त के कपड़े से ड्राइवर को ढका क्योंकि ड्राइवर के शरीर पर एक भी कपड़ा नहीं बचा था. इस घटना के कुछ समय बाद ही पुलिस और एंबुलेंस भी मौके पर पहुंच गई. दोनों ही ड्राइवरों को अस्पताल पहुंचाया गया. दोनों ही ड्राइवर 40 से 50 फीसदी जल गए थे. सऊदी पुलिस ने रविवार को इस महिला का सम्मान किया है. इसके साथ ही यूएई में भारतीय राजनयिक नवदीप सिंह सूरी ने भी बहादुरी के लिए इस मुस्लिम महिला का सम्मान किया है.   

अमेरिका के तीन वैज्ञानिकों को मिला चिकित्सा का नोबेल पुरस्कार

गधे ने चमचमाती 2.38 करोड़ की कार चबाई, देना पड़ेंगे 4.37 लाख रुपए रुपये

मैं विफल नहीं होऊंगा- ट्रम्प
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -