चार शादियां फिर भी बना है तलाक का डर, मुस्लिम महिला हो गई परेशान
चार शादियां फिर भी बना है तलाक का डर, मुस्लिम महिला हो गई परेशान
Share:

नई दिल्ली। एक ओर जहां तीन तलाक को लेकर मुस्लिम महिलाऐं विरोध कर रही हैं, सर्वोच्च न्यायालय और सरकारें अपनी बात कह रही हैं और आॅल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड अपने नियमों की बात पर अड़ा है तो दूसरी ओर मुस्लिम महिलाऐं तलाक होने से परेशान हैं। अब एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें उत्तरप्रदेश के बरेली निवासी 35 वर्षीय एक महिला का 12 वर्ष में तीन बार तलाक हो गया है। इतना ही नहीं महिला की 4 थी शादी भी टूटने वाली है।

ऐसे में तारा के सामने एक बड़ी परेशानी है। उसे डर रहता है कि उसका शौहर उसे तलाक न दे दे। गौरतलब है कि इस महिला की शादी जाहिद खान से हुई थी मगर शादी के 7 साल बीत जाने पर उसे संतान नहीं थी ऐसे में जाहिद ने दूसरी शादी करने के बाद उसे तलाक दे दिया। जब उसकी दूसरी शादी हुई तो पप्पू खान नामक व्यक्ति ने भी उसे तलाक दे दिया। वह आए दिन उसकी पिटाई करता रहता था। उसने इससे तलाक लिया। इसके बाद अपने मामा के यहां चली गई।

दूसरे शौहर से तलाक के बाद वह लड़की अपने मामा के घर चली गई। कुछ समय बाद उसने एक और शादी कर ली लेकिन वह भी आए दिन उसकी पिटाई करता था। कुछ समय बाद उसने इस महिला को वापस उसके मामा के घर छोड़ दिया और तलाक दे दिया। इसके बाद उसने शमशाद से निकाह किया मगर हालात वैसे के वैसे ही थे। वह भी उसे डराने और पीटने लगा लेकिन अब वह डर रही है कि उसकी यह शादी न टूट जाए। उसका कहना है कि भाई सामाजिक बदनामी के डर से मुझे अपने पास नहीं रखना चाहते हैं। अब शमशाद और इस महिला को काउंसलिंग दी जा रही है।

ट्रिपल तलाक़ को लेकर यदि चले गए UN तो हो जाएगी पीएम मोदी की मुश्किल

आजाद ने BJP को तीन तलाक मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं करने की नसीहत दी

शरीयत में नहीं है तीन तलाक का प्रावधान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -