सांप्रदायिक माहौल के बीच चेन्नई में दिखा हिन्दू मुस्लिम भाईचारा
सांप्रदायिक माहौल के बीच चेन्नई में दिखा हिन्दू मुस्लिम भाईचारा
Share:

नई दिल्ली/चेन्नई : पुरे देश में सांप्रदायिक को लेकर बहस चल रही है. हर कोई असहिष्णुता की बुझती लो को हवा देने का काम कर रहा है. लेकिन इससे परे एक हकीकत भी है जिसे जानकर हर किसी के अंदर इंसानियत जाग उठेगी. एक तरफ सांप्रदायिक पर लोग सियासी ख़ेल, खेल रहे है वही दूसरी और भारतीय मुस्लिम इंसानियत की नई इबारत लिख रहे है.

चैन्नई ने बाढ़ से भीषण तबाही का मंजर देखा है. लेकिन अब चैन्नई इस त्रासदी से उबर रही है, वही कुछ ऐसी मिसाल भी देखने को मिल रही है जिसके बारे में जानकर हर किसी का सर फक्र से ऊंचा हो जाएगा. चेन्नई में आसमान ने इस कदर तांडव मचाया की देखते ही देखते पुरे चैन्नई को बाढ़ ने अपने आगोश में ले लिया. अब जाकर कई इलाको का पानी उत्तार पर है. लेकिन लोगो के सामने गंदगी और कचरे का अंबार लगा हुआ है. ठीक इसी तरह चेन्नई के कई मंदिरो में गंदगी और कचरे का ढेर जमा हो गया है जिसे साफ़ करने का बेडा स्थानीय मुस्लिम युवको ने उठाया है.

गैर सरकारी संगठन जमात-ए-इस्लामी हिंद के पीर मोहम्मद के मुताबिक पानी उतरने के बाद मस्जिदों और मंदिरों में काफी मलबा जमा हो गया था. ऐसे में लोगों को इबादत और पूजा करने में परेशानी आ रही थी. जिसे देखते हुए संगठन के तक़रीबन 50 युवकों ने मस्जिद के साथ ही मंदिरों की सफाई का भी बीड़ा उठाया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -