'हिजाब विवाद पर नहीं मानेंगे हाई कोर्ट का आदेश..', आज मुस्लिम संगठनों ने बुलाया कर्नाटक बंद
'हिजाब विवाद पर नहीं मानेंगे हाई कोर्ट का आदेश..', आज मुस्लिम संगठनों ने बुलाया कर्नाटक बंद
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक उच्च न्यायालय द्वारा हिजाब विवाद पर दिए गए फैसले से नाराज मुस्लिम समुदाय के नेताओं ने आज 'कर्नाटक बंद' का आह्वान किया है। मुस्लिम नेताओं ने स्वैच्छिक बंद की घोषणा की है। आज के बंद में शामिल होने के लिए पूरे राज्य व्यापार मंडल को भी निर्देश दे दिया गया है। मुस्लिम नेता सगीर अहमद ने ऐलान किया है कि, वह गुरुवार को मुस्लिम समुदाय के मौलवियों के साथ बैठक करेंगे। उन्होंने कहा कि बंद के लिए किसी से कोई जोर जबरदस्ती नहीं की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि हाई कोर्ट ने मंगलवार को मुस्लिम छात्राओं की तरफ से दाखिल की गई उन तमाम याचिकाओं को खारिज कर दिया था, जिनमें शिक्षण संस्थानों में हिजाब पहनने की इजाजत देने की मांग की गई थी। अदालत ने फैसला सुनाते हुए कहा कि मुस्लिम महिलाओं द्वारा हिजाब पहनना इस्लाम के तहत अनिवार्य धार्मिक प्रथा का हिस्सा नहीं है और विद्यालय के यूनिफॉर्म का निर्धारण सिर्फ एक उचित प्रतिबंध है, जिस पर छात्र-छात्राएं आपत्ति नहीं कर सकते। अदालत ने यह भी कहा था कि राज्य सरकार के पास इस बाबत आदेश जारी करने का अधिकार है।

मुस्लिम समुदाय के नेता मंगलवार को हिजाब पर चर्चा करने के लिए जमा हुए थे। बैठक अमीर ए शरीयत के आवास पर हुई। इस बैठक में सलीम अहमद, जमीर अहमद खान, यूटी खादर, एनए हैरिस, नजीर अहमद, रहमान खान, खानिज फातिमा और अन्य ने हिस्सा लिया था। हाई कोर्ट के फैसले के बाद छात्रों की तरफ से दिए गए बयान पर मौलवियों ने आपत्ति जाहिर की है। 

बंगाल: अवैध खनन रोकने पहुंची पुलिस पर टूट पड़े माफिया, लोहे की रॉड से किया हमला... 6 घायल

राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस: मंडाविया ने नागरिकों को बधाई दी, 'स्वास्थ्य सेना' को गीत समर्पित किया

काशी में मुस्लिम महिलाओं ने खेली होली, देश को दिया एकता का सन्देश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -