संदिग्ध गो-रक्षकों की पिटाई के 4 दिन बाद एक  व्यक्ति की मौत
संदिग्ध गो-रक्षकों की पिटाई के 4 दिन बाद एक व्यक्ति की मौत
Share:

अहमदाबाद : चार दिन पहले गुजरात के अहमदाबाद में कथित गो-रक्षकों ने एक व्यक्ति की जमकर पिटाई कर दी थी. गंभीर चोटों के साथ शहर के एक अस्पताल में भर्ती उस व्यक्ति की शुक्रवार को मौत होने का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने बताया कि मोहम्मद अयूब नाम के शख्स पर मंगलवार को कथित गो-रक्षकों ने उस वक्त हमला बोल दिया, जब वह अन्य साथी समीर शेख के साथ एक गाय और बछड़े को लेकर जा रहे थे. उन्होंने बताया कि मंगलवार तड़के करीब 3 बजे हाईवे पर अयूब की कार एक अन्य कार से टकरा गई, इस हादसे में बछड़े की मौत हो गई.

पुलिस ने बताया कि इस हादसे के बाद अयूब ने मौके से भागने की कोशिश भी की, लेकिन कुछ लोगों ने उसका पीछा करके उसे पकड़ लिया और पिटाई भी की. हालांकि अयूब के साथी समीर शेख को वहीं पास में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी ने बचा लिया. बाद में तीन गोरक्षकों ने मोहम्मद अयूब और समीर शेख के खिलाफ जानवरों की गैरकानूनी तस्करी के लिए पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई.

जबकि अयूब के परिवार का आरोप है कि गो-तस्करी की शिकायत दर्ज कराने वाले तीनों लोग भी उसे पीटने वाले लोगों में शामिल थे, लेकिन पुलिस का कहना है कि इस तरह का कोई सबूत नहीं है कि वे लोग वारदात के समय मौके पर मौजूद थे. इस पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी आर.आर भगत ने कहा, हमने उन्हें भी हिरासत में लिया, लेकिन समीर ने भी उन्हें नहीं पहचाना.

फिलहाल हमारे पास ऐसा कोई सबूत नहीं है, जो यह दर्शाता हो कि ये तीनों उस समय मौके पर मौजूद थे. उन्होंने बताया, हमने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या की कोशिश के लिए मामला दर्ज कर लिया है. उन्होंने आगे कहा, सुरक्षा कैमरों की मदद से घटनास्थल पर मौजूद लोगों की पहचान करने की कोशिश की गई है.

उधर, अयूब के परिवार का आरोप है कि समीर शेख किसी दबाव में आकर गो-रक्षकों को पहचानने से इनकार कर रहा है. अयूब के चाचा रोजर खान कहते हैं, शिकायत दर्ज कराकर उन लोगों ने साबित कर दिया है कि वे लोग घटनास्थल पर मौजूद थे. अगर अयूब और शेख जानवरों की तस्करी कर भी रहे थे, तो भी उन लोगों को कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं है.

बता दें कि गुजरात के उना में इसी साल जुलाई में चार दलित युवकों की पिटाई के बाद से राज्य में कथित गो-रक्षकों की हिंसा की खबरें लगातार राष्ट्रीय मीडिया में सुर्खियां बनती रही हैं. प्रधानमंत्री ने भी पिछले ही महीने कथित गोरक्षकों की हिंसा की आलोचना की थी और उन्हें असमाजिक तत्व कहा था.

गणेश विसर्जन के दौरान कपूर फैमली ने की मीडियाकर्मियों से मारपीट

यूपी पुलिस की गुंडई, किसान को खम्बे से बांधकर बेरहमी से पीटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -