म्यूजिक सुनने वालों को लगेगा बड़ा झटका, बंद हुआ Google Play का म्यूजिक स्टोर
म्यूजिक सुनने वालों को लगेगा बड़ा झटका, बंद हुआ Google Play का म्यूजिक स्टोर
Share:

गूगल ने गूगले प्ले म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप को बंद कर चुका है. गूगल ने प्राइमरी म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप यूट्यूब म्यूजिक को आगे बढ़ाने के लिए ऐसा कर रहे है. कुछ माह पहले ही गूगल ने अपने युजरों को म्यूजिक ऐप बंद होने के बारे में अलर्ट भेजना शुरू किया जा चुका था. उसके मुताबिक गूगल ने प्ले स्टोर में वर्ल्डवाइड म्यूजिक खरीदना बंद किया जा चुका था. गूगल प्ले म्यूजिक स्टोर से ग्राहकों को GPM फ़ॉर्मेट में गाने सुनने की सुविधा दी जाती थी. जिसके अतिरिक्त गाने डाउनलोड भी कर सकते है. गाने डाउनलोड की सुविधा MP3 फ़ॉर्मेट में थी.

गाने खरीदने और डाउनलोड की क्षमता को खत्म करने के अतिरिक्त गूगल ने मोबाइल प्ले स्टोर से ब्राउज म्यूजिक एप को भी हटाया जा चुका है. प्ले स्टोर का वेब वर्जन कहता है कि अब गूगल प्ले में म्यूजिक स्टोर अब उपलब्ध नहीं है. जिसके अतिरिक्त इस महीने गूगल प्ले म्यूजिक में वर्ल्डवाइड कंटेंट की क्षमता भी समाप्त की जा सकती है. जो लोग गूगल प्ले म्यूजिक उपयोग करते हैं, उनके लिए अपने म्यूजिक को रखने की तीन चोइस दें रहे है.

पहला यह कि वे अपनी फ्रीडम यूट्यूब म्यूजिक में एक्सपोर्ट किया जाने वाला है, दूसरा यह कि अगर वे यूट्यूब म्यूजिक में नहीं जाना चाह रहे है, तो उन्हें अपने म्यूजिक को गूगल टेकआउट से रखने की सुविधा प्रदान की जा रही . जिसके अतिरिक्त अंतिम ऑप्शन यह है कि यूजर अपने खरीदे गए म्यूजिक डाटा को डाउनलोड की जा सकने वाली आर्काइव फाइल में रख सकते हैं. जिसके अतिरिक्त गूगल प्ले म्यूजिक में अपने पूरे डाटा को यूजर डिलीट कर सकते हैं. गूगल ने इस वर्ष के अंत तक अपने गूगल प्ले म्यूजिक को पूरी तरह से बंद करने का निर्णय लिया है. गौरतलब है कि गूगल का प्राइमरी म्यूजिक ऐप यूट्यूब म्यूजिक है. इसे पूरी तरह से और आगे लाने के लिए गूगल ने पुराने ऐप को बंद किया है.

कांग्रेस में शामिल हुईं शरद यादव की बेटी, लड़ सकती हैं चुनाव

भारत के इन क्षेत्रों में होगी भारी बारिश

कृषि कानून पर केंद्र में किसान बिल पर हुई बातचीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -