शहीदों के परिजनों का 'धनकुबेर', देंगे 110 करोड़ रु का दान, लेकिन पहले PM के साथ एक जरूरी काम

नई दिल्ली : कोटा के एक शख्स ने अपनी कर (टैक्सेबल) आय में से 110 करोड़ रुपए को दान करने का एलान किया हैं. शख्स ने 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर की पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिजनों को यह बड़े रकम दान करने की इच्छा व्यक्त की है. साथ ही उन्होंने इससे पहले पीएम मोदी से मुलाकात की इच्छा भी जाहिर की हैं. जहां उन्हें कहा गया हैं कि उन्हें जल्द ही इस संबंध में जावा दया जाएगा. 

बता दें कि जिस शख्स ने ये इच्छा जताई है वो जन्म से ही नेत्रहीन हैं ओर वे अभी मुंबई में रहते हैं. शहीदों के परिजनों का धनकुबेर बनने जा रहा यह शख्स मूल रूप से राजस्थान के कोटा का निवासी हैं. कोटा के मुर्तजा ए हामिद ने शहीदों के परिजनों को 110 करोड़ रुपए दान करने की इच्छा जताई है. वे जन्म से हे नेत्रहीन हैं ओर वे फिलहाल मुंबई में बतौर रिसर्चर और साइंटिस्ट के रूप में काम करते हैं. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हामिद द्वारा इसके लिए प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) को एक ई-मेल भी भेजा गया है, जिसमें लिखा है कि वह दान देने के लिए पीएम मोदी से मिलना चाहते हैं. जबकि टाइम्स ऑफ इंडिया से मिली जानकारी की मुताबिक़, हामिद ने कहा कि हमारी मातृभूमि के लिए अपनी जिदंगी कुर्बान करने वालों की मदद का जज्बा देश के हर नागरिक के खून में रहना चाहिए. जबकि उन्हें यह भी दुख हैं कि यदि उनकी खोज को वक्त पर सरकार से मान्यता मिल जाती तो पुलवामा जैसे हमले की जांच की जा सकती थी. उन्होंने आगे दावा करते हुए बताया कि उनके द्वारा फ्यूल बर्न रेडिएशन टेक्नॉलजी का आविष्कार किया है जिसकी मदद से किसी किसी भी सामान को बिना कैमरे या जीपीएस की मदद से ही ढूंढ़या या खोजा सकता है. 

दिग्विजय के बयान पर विजयवर्गीय का पलटवार, बोले - 'चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए'

पाकिस्तान से 150 यात्रियों को लेकर भारत रवाना हुई समझौता एक्सप्रेस

वायुसेना प्रमख का बड़ा बयान, कहा- अगर एयर स्ट्राइक नही हुई तो पाक ने हमला क्यों किया ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -