कोलकाता में विवेकानंद के पैतृक आवास पर मुर्मू ने दी श्रद्धांजलि
कोलकाता में विवेकानंद के पैतृक आवास पर मुर्मू ने दी श्रद्धांजलि
Share:

कोलकाता: राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू ने मंगलवार को कोलकाता में विवेकानंद के पैतृक आवास पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। एक विशाल आध्यात्मिक दार्शनिक, विवेकानंद का जन्म 1863 में कोलकाता में हुआ था और वेदांतिक विचारों को लोकप्रिय बनाने के लिए मान्यता प्राप्त है।

कोलकाता में, उन्होंने पश्चिम बंगाल भाजपा के नेता और भाजपा सांसद सुकांत मजूमदार से भी मुलाकात की। राजग के दावेदार सांसदों का समर्थन मांगने के लिए विभिन्न राज्यों का दौरा कर रहे हैं।

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी, बीजद और अकाली दल सभी उनके पक्ष में हैं। शिवसेना के सांसदों ने सोमवार को मुंबई में आयोजित राष्ट्रपति चुनावों पर एक सम्मेलन में भाग लेने के बाद मुर्मू के लिए समर्थन का अनुरोध किया था।

सोमवार को हमारी चर्चा में, हमने एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू के बारे में बात की। मुर्मू का समर्थन करने का मतलब भाजपा को समर्थन देना नहीं है।  एक या दो दिन में शिवसेना की भूमिका स्पष्ट हो जाएगी; पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे निर्णय लेंगे कि "संजय राउत, शिवसेना के नेता, ओडिशा के पूर्व मंत्री और झारखंड के पूर्व राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू।

अगर वह चुनाव जीतती हैं तो वह भारत की दूसरी महिला राष्ट्रपति और देश की पहली आदिवासी नेता बन जाएंगी। ओडिशा से राष्ट्रपति पद के लिए एक महत्वपूर्ण राजनीतिक दल या गठबंधन का प्रतिनिधित्व करने वाले पहले उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू हैं।

PM मोदी की मौजूदगी में ही CM हेमंत सोरेन ने कह डाली ये बड़ी बात

झारखंड में हुआ 16,000 करोड़ परियोजनाओं का लोकार्पण, PM मोदी बोले- 'बाबा के भक्तों को होगी सहुलियत'

कर्नाटक में बारिश का कहर, दीवार गिरने से महिला और बेटी की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -