नगर निगम करेगा नर्मदा के घाटो का सौंदर्यीकरण
नगर निगम करेगा नर्मदा के घाटो का सौंदर्यीकरण
Share:

ब्यूरो।  नर्मदा घाटों के रखरखाव, सफाई, अवशिष्ट प्रबंधन सहित सौंदर्यीकरण के कार्य कराने की जिम्मेदारी नगर निगम को सौंपी जाएगी। जीवनदायिनी मां नर्मदा का सौंदर्यीकरण भी कराया जाएगा।  खासबात ये है कि इसके लिए शासन स्तर पर नगर निगम को विशेष पैकेज भी मिलेगा। नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग ने नर्मदा के समीप स्थित नगरीय निकायों की जानकारी और नर्मदा तटों में लगने वाले मेलों की जानकारी मांगी है। 

जबलपुर को नर्मदा का वरदान प्राप्त है। लिहाजा नगर निगम ने नर्मदा तटों में लगने वाले मेलों व अन्य जानकारियां तैयार कर भेजने में जुट गया है। नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग भोपाल द्वारा संभागीय कार्यालयों के संयुक्त संचालकों को जारी पत्र में कहा गया है कि नर्मदा के समीप स्थित नगरीय निकायों की जानकारी जल्द उपलब्ध कराएं। नगरीय निकायों को राज्य शासन से विशिष्ट अनुदान प्रदान किया जाना है। 

उक्त अनुदान से निकायों को तट और घाटों की मरम्मत, अनुरक्षण, समुचित प्रकाश व्यवस्था, मानव व पशु अपशिष्ठ का समुचित प्रबंधन करना है ताकि नर्मदा नदी मे गंदगी न मिले। इसके अलावा हरी पट्टी, वृक्षारोपण व सौंदर्यीकरण के कार्यों को हस्तांरित किया जाएगा। विभाग ने पत्र में ये जानकारी भी चाही है कि नर्मदा तट में कौन-कौन से मेले आयोजित किए जाते हैं।

विश्व यूथ शतरंज ओलंपियाड में भारत ने पनामा को दी करारी मात

'हनुमानजी के वस्त्र ने ठेस पहुंचाई', 'आदिपुरुष' पर भड़के नरोत्तम मिश्रा

कटे फ़टे ऑउटफिट में हर कोई हुआ Cardi B का दीवाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -