मुन्नवर राणा की बेटी सुमैरा ने सियासत में रखा कदम, थामेंगी सपा का दामन
मुन्नवर राणा की बेटी सुमैरा ने सियासत में रखा कदम, थामेंगी सपा का दामन
Share:

लखनऊ: नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ मोर्चा खोलने वालीं मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा अब सियासी पारी का आगाज़ करने जा रही हैं. सुमैया राणा समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर रही हैं. लखनऊ के घंटाघर पर CAA विरोधी प्रदर्शन में अहम भूमिका निभाने वाली सुमैया राणा लगातार सूबे की योगी सरकार के खिलाफ आवाज उठाती रही हैं.

विशेषकर, दिसंबर 2019 में जब से देश की संसद से नागरिकता से संबंधित नया कानून लाया गया है तब से ही वो केंद्र की मोदी और यूपी की योगी सरकार के खिलाफ आवाज उठाती रही हैं. उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई भी की गई है. CAA के विरोध में यूपी में कई जगह हिंसक प्रदर्शन भी हुए थे, जिनमें बहुत से लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किए गए उन्हें जेल भेजा गया. संपत्तियां भी कुर्क की गईं. सुमैया राणा के खिलाफ भी केस दर्ज हो चुके हैं. इसी साल नवंबर माह में उन्हें घर में नजरबंद भी किया गया था. अब जबकि यूपी में 2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोर पकड़ रही हैं तो सुमैया राणा ने सपा के साथ जाकर सियासी पारी शुरू करने का फैसला किया है. 

बसपा से निष्कासित दो नेता भी आज सपा ज्वाइन कर रहे हैं. ज्वाइन करने वाले ये नेता पूर्व विधायक रमेश गौतम और मसूद खां हैं. ये दोनों नेता सपा हेडक्वॉर्टर लखनऊ में सदस्यता कार्यक्रम में शिरकत कर औपचारिक तौर पर पार्टी के साथ जुड़ जाएंगे. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी इस दौरान उपस्थित रहेंगे.

73.44 प्रति डॉलर पर खुला भारतीय रुपया

बाजार में लगातार पांचवें दिन बरकरार रही बहार, निफ़्टी में आई 79 अंक की बढ़त

देश भर में खुदरा बिक्री में 13 प्रतिशत की आई गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -