सावधान, कही आप भी तो नही कर रहे है इस कैप्सूल का सेवन
सावधान, कही आप भी तो नही कर रहे है इस कैप्सूल का सेवन
Share:

मुंबई : रामया वेंकट नाम की 32 साल की एक मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव महिला उस समय अचंभित हो गई जब वह रोज की तरह मल्टीविटामिन कैप्सूल्स का सेवन कर रही थी और सेवन करने से पहले उसने देखा की इस पारदर्शी कैप्सूल में उसे कुछ काला काला सा नजर आया उसने गौर से देखा तो वह हैरान हो गई क्योकि वह कोई काला कण नही बल्कि एक मरा हुआ कीड़ा था. इस कैप्सूल को एमए डीएचए ब्रांड नाम से बेचा जाता है।

खबर के अनुसार रामया ने 15 अप्रैल को एक बच्चे को जन्म दिया था। इसके बाद वह अपने डॉक्टर की सलाह पर इस मल्टीविटामिन दवा का सेवन करती रहीं। 2 जुलाई को रामया टीवी देखते देखते दवा खाने जा रहीं थीं। तभी उनकी नज़र कैप्सूल के भीतर एक काला नजर आया जब गौर किया तो पाया कि यह मरा हुआ कीड़ा था। वह देखकर परेशान हो गई क्योंकि यह आखिरी कैप्सूल था उन्हें लगा कि कहीं पूरा पैकेट ही खराब ना रहा हो जिसे बिना ध्यान दिये वेंकट खत्म कर चुकी थीं। 

रामया को उनके गाइनाकॉलॉजिस्ट ने गर्भाधान से पहले और बाद में विटामिन की जरूरत पूरी करने के लिए इन कैप्सूल्स के सेवन की सलाह दी थी। वह पिछले 11 महीने से ये दवाई ले रही थीं। इसके बाद उन्होंने कैप्सूल की स्ट्रिप को चैक किया तो इस पर उन्हें कंपनी का ईमेल ऐड्रैस मिल गया। 3 जुलाई को उन्होंने फोटो के साथ में शिकायती मेल भेजा था। मेल की प्रतिक्रिया में कंपनी से जो जबाब आया वो तो और भी हैरान करने वाला था। 

चेन्नई की नोब्यू मेडिकामेंट कंपनी के वाइस प्रेसीडेंट ने शिकायती ईमेल, जिसके साथ फोटो भी अटैच्ड था, के जबाब में कहा कि यह ''बेहद दुर्भाग्यपूर्ण था'' कि कैप्सूल के भीतर ''कोई काला कण'' था। तथा इस तरह से कंपनी ने यह बयान देकर अपना पल्ला झाड़ दिया. कहा जाता है की अगर सेहत ख़राब हो तो उसे ठीक करने के लिए दवा ली जाती है। लेकिन दवा के साथ कीड़े भी खाने को मिलें तो फिर हमारे स्वास्थ का तो ऊपर वाला ही मालिक है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -