आम जनता के लिए इस दिन से शुरू होगी मुंबई उपनगरीय रेल सेवाएं
आम जनता के लिए इस दिन से शुरू होगी मुंबई उपनगरीय रेल सेवाएं
Share:

नई दिल्ली: महाराष्ट्र सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की कि "मुंबई में उपनगरीय ट्रेन सेवाएं सोमवार, 1 फरवरी से पूरी सेवा के लिए फिर से शुरू हो जाएंगी, आम जनता समय-समय पर लोकल ट्रेनों में सवार हो सकती है। ठाकरे सरकार द्वारा की गई घोषणा के अनुसार, आम लोग पहली लोकल ट्रेन सेवा शुरू होने से सुबह 7 बजे तक मुंबई लोकल पर यात्रा कर सकते हैं। बाद में वे 12 बजे -4 बजे से और फिर रात 9 बजे के बाद सेवा समाप्त होने तक इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

नवीनतम विकास एक दिन में आता है जब पश्चिमी रेलवे ने 1,201 के बजाय 1,300 ट्रेनों का संचालन शुरू किया है। यह बताया गया था कि मौजूदा 2781 सेवाओं में अतिरिक्त 204 उपनगरीय सेवाओं को जोड़ा गया है, जिससे यह मुंबई उपनगरीय नेटवर्क पर 2985 सेवाएँ उपलब्ध हैं। इसके अलावा, मध्य रेलवे ने भी ट्रेनों की आवृत्ति बढ़ाई है। यह आज से 1580 के बजाय 1685 ट्रेनों का संचालन कर रहा है।

रेलवे अधिकारियों ने यात्रियों से यात्रा के दौरान कोरोना से संबंधित सभी दिशानिर्देशों और मानक संचालन प्रक्रियाओं (SOPs) का पालन करने का अनुरोध किया है। राज्य सरकार ने कोरोनोवायरस के प्रकोप के कारण मार्च 2019 से उपनगरीय सेवाओं को रोक दिया था और बाद में धीरे-धीरे फिर से शुरू किया। वर्तमान में, यात्रियों की केवल कुछ श्रेणियां, जैसे महिलाएं और आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वाले, विशेष पास प्राप्त करने के बाद स्थानीय ट्रेनों से यात्रा कर सकते हैं। लंबी दूरी की ट्रेनों के कन्फर्म टिकट वाले लोग अब शहर में उपनगरीय ट्रेनों द्वारा बोर्डिंग स्टेशन की यात्रा कर सकते हैं।

राष्ट्रपति के भाषण में राम मंदिर, धारा 370 का जिक्र, तालियों की गड़गड़ाहट से गूँज उठी संसद

प्रियंका ने कहा- "कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों को विभाजित करने की दी जा रही धमकी"

किसानों के समर्थन में उतरीं मायावती, कहा- दंगों की आड़ में निर्दोष किसान नेताओं को बलि का बकरा न बनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -