सेंसेक्स और निफ्टी में मामूली बढ़त के साथ कारोबार बंद
सेंसेक्स और निफ्टी में मामूली बढ़त के साथ कारोबार बंद
Share:

मुंबई: कल की तेजी के साथ खुले बजार में दिनभर के कारोबार की स्थिरता के बाद क्लोसिंग भी स्थिरता के साथ हुई. दिनभर उतार-चढ़ाव के बाद शाम को  सेंसेक्स 26.31 अंक बढ़कर 36,265.93 अंक और निफ्टी 1.05 अंक की मामूली बढ़त लेकर 10,948.30 अंक पर बंद हुआ. सेंसेक्स आज 59 अंक चढ़कर खुला और सुबह के कारोबार में  56 अंक लुढ़क गया कारण कमजोर एशियाई बाजारों के बीच धातु , स्वास्थ्य , लोक उपक्रमों के निवेशकों का लाभ में रहना.  बंबई शेयर बाजार का 30 अंको वाला संवेदी सूचकांक भी सुबह के कारोबार में 56.15 अंक यानी 0.15% गिरकर 36,183.47 अंक पर खुला.

ब्रोकरों के अनुसार हीरो मोटोकॉर्प , वेदांता , कोल इंडिया और रिलायंस के शेयर में गिरावट इसकी मुख्य वजह रही. साथ ही कमजोर एशियाई बाजारों ने भी घरेलू बाजार को प्रभावित किया. पिछले तीन सत्र के कारोबार में घरेलू संस्थागत निवेशकों की लगातार खरीद के चलते इसमें 665.07 अंक की बढ़त देखी गई थी. 

वही बात करे नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की तो यहाँ भी निफ्टी 17.40 अंक यानी 0.16% गिरकर 10,929.85 अंक पर खुला . . सप्ताह के पहले दो दिन बाजार में तेजी देखी गई थी और दोनों दिन बाजार बढ़त के साथ  बंद हुआ था. 

विश्व की छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना भारत

सप्ताह के दोनों दिन बाजार तेजी के साथ बंद

टाटा करेगी एक अरब डॉलर का निवेश


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -