मुंबई में बारिश के बीच शेयर बाजार हरियाली के साथ बंद
मुंबई में बारिश के बीच शेयर बाजार हरियाली के साथ बंद
Share:

मुंबई: सप्ताह के पहले दिन देश के शेयर बाजार में अंतरराष्ट्रीय तेजी का माहौल रहा और सुबह से ही बाजार में तेजी का रुख रहा. आज बाजार बंद होने से पहले सेंसेक्स 277 अंक की तेजी के साथ  35,934 पर और निफ्टी 80 अंक की तेजी के साथ 10,852 पर रहा. आज की तेजी का कारण बाजार एक्पर्ट की राय में धातु , आईटी , ऑटो एवं बैंकिंग क्षेत्र में लिवाली और रुपए में आंशिक स्थिरता थी. शेयर बाजार का सेंसेक्स 200 अंक की बढ़त, निफ्टी ने 10,800 अंक के स्तर को पार कर गया.

वही 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक आज के 244.84 अंक यानी 0.69 प्रतिशत बढ़कर 35,902.70 अंक पर बंद हुआ. सप्ताह के अंतिम दिन शुक्रवार को भी कारोबार सेंसेक्स 83.31 अंक के हरे रंग के साथ बंद हुआ था. तिमाही रिपोर्ट का रास्ता देख रहा बाजार फ़िलहाल डॉलर के मुकाबले रुपए की कमजोरी से भी जुंझ रहा है मगर अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया आज शुरुआती कारोबार में 30 पैसे चढ़कर 68.57 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच रहा.
अस्थायी आंकड़ों के मुताबिक, शुक्रवार को घरेलू संस्थागत निवेशकों ने 1,480.82 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे वही विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने 968.18 करोड़ रुपये के शेयर का धंधा किया. बात अगर दुनिया के बाजारों की करे तो हांगकांग का हेंग सेंग सूचकांक 1.61 प्रतिशत , जापान का निक्केई सूचकांक 3.11 प्रतिशत जबकि चीन का शंघाई कंपोजिट सूचकांक 1.65 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ 

टाटा से निलंबित साइरस मिस्त्री की मुश्किलें बढ़ी

सप्ताहांत में मुंबई शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद

स्विस बैंक में पूंजी को लेकर एक और नया खुलासा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -