आज की क्लोसिंग: सेंसेक्स में 70 तो निफ्टी में 20 अंक की गिरावट
आज की क्लोसिंग: सेंसेक्स में 70 तो निफ्टी में 20 अंक की गिरावट
Share:

मुंबई: कल की क्लोजिंग जहा सुखद रही थी, वही आज बाजार दिन भर के उतार-चढ़ाव  के बाद गिरावट के साथ बंद हुआ. गुरुवार सुबह से ही सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ने कमजोर  शुरुआत की और दिन ने कई बार उतार चढाव के बाद शाम को दोनों में गिरावट दर्ज की गई. सेंसेक्स 70 अंक नीचे 35,574.55 पर तो निफ्टी 20 अंक नीचे 10,749.75 पर बंद हुआ. 


डॉलर के मुकाबले कमजोर रुपये ने भी आज अपना असर दिखाया वही स्ट्रीट सार्वजनिक अवकाश के करब बंद रहा. ब्रोकरों से मिली जानकारी के अनुसार कहा गया है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा चीनी आयात पर शुल्क लगाने की समयसीमा ने भी बाजार को प्रभावित किया. बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 47.34 अंक यानी 0.13 प्रतिशत गिरकर 35,598.06 अंक पर रहा था. पिछले दो सत्रों में यह 380.99 अंक मजबूत हुआ था.


वही बात नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की करे तो यहाँ निफ्टी 13.55 अंक यानी 0.12 प्रतिशत की कमी के साथ 10,756.35 अंक तक ही पहुंच पाया, कंपनियों के नजरिये से आज का दिन बीएसई के समूहों में टिकाऊ उपभोक्ता उत्पाद , धातु , रियल्टी , प्रौद्योगिकी , पूंजीगत वस्तुएं , चिकित्सा और सूचना प्रौद्योगिकी के शेयर 1.29 प्रतिशत के साथ लाल निशान की ओर ले गया. 

एसबीआई की गोल्‍ड डिपॉजिट स्‍कीम और उसके फायदे

सेंसेक्स और निफ्टी बढ़त के साथ बंद

दाम बढ़ने से भी नाराज है किसान, जानिए एमएसपी के फॉर्मूलों को

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -