Make In India हरियाणा को मिला 20 हजार करोड़ रुपये का निवेश प्रस्ताव
Make In India हरियाणा को मिला 20 हजार करोड़ रुपये का निवेश प्रस्ताव
Share:

चंडीगढ़: जिस प्रकार से मुंबई में ‘मेक इन इंडिया’ का आगाज हुआ है उसके बाद से ही हरियाणा राज्य में निवेश के लिए सरकार को 20 हजार करोड़ रुपये के बड़े निवेश के प्रस्ताव प्राप्त हुए है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस दौरान ‘मेक इन इंडिया’ में कई नामी कंपनियों ने औद्योगिक संरचना, लॉजिस्टिक्स, डिफेंस, एरोस्पेस मैन्यूफैक्चरिंग, अक्षय ऊर्जा, कृषि कारोबार और वित्त, रिटेल, कौशल विकास, पेंट्स और सत्कार जैसे क्षेत्रों में निवेश की अपनी और से पेशकश की है.

रविवार को इसकी जानकारी भारत सरकार की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में दी गई। इस बाबत हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर ने ‘मेक इन इंडिया सेंटर’ में हरियाणा पैवेलियन का निरीक्षण करके अपनी और से यह दावा किया. गौरतबल है की इससे पूर्व हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खटटर ने मुंबई में रोड शो करके हरियाणा में निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए कहा था.

इस दौरान सीएम ने इन निवेशकों के साथ अपनी मीटिंग के लिए निवेशकों को 7, 8 व 9 मार्च को गुडग़ांव में होने वाले हैपनिंग हरियाणा कार्यक्रम का निमंत्रण भी दिया। इससे पूर्व हरियाणा के सीएम ने मुंबई के साथ साथ दिल्ली कोलकाता व चेन्नई में भी अपना रोड शो किया था. 
 
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -