मुंबई में भारी बारिश, हिमाचल में ओले गिरने से सर्द हुआ मौसम

मुंबई: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में लोगों को गर्मी से राहत मिली है. हवा और हल्की बूंदाबांदी से तापमान में बहुत गिरावट आई है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, दिल्‍ली-एनसीआर में आने वाले कुछ दिनों तक मौसम के ऐसे ही रहने की संभावना जताई जा रही है.

मौसम विभाग के अनुसार, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का प्रभाव उत्तर पश्चिम भारत से अब पूर्व की तरफ बढ़ रहा है, जिसके चलते दिल्ली-एनसीआर और उत्तर-पश्चिम भारत के अधिकतर इलाकों में आज यानी 6 जून को बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने कहा है कि उत्‍तर प्रदेश, उत्‍तराखंड, बिहार, अरुणाचल प्रदेश, पूर्वी राजस्‍थान के कई इलाकों में हल्की बारिश होने की सम्भावना है. मुंबई के कई इलाकों में बारिश का दौर जारी है. परेल, दादर, कुर्ला, घाटकोपर, मलाड इलाके में पानी गिर रही है. वहीं, महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में अलीबाग तहसील में निसर्ग चक्रवाती तूफान से भारी तबाही हुई है. कई स्थानों पर अब भी पेड़ टूटे हुए पड़े हैं.

हिमाचल प्रदेश के मंडी में भी भारी बारिश हो रही है. कई घंटों से जारी बारिश के कारण पहाड़ों से मिट्टी और पत्थर भी नीचे आने लगे हैं. मौसम के इस उल्टफेर के चलते से लोगों को गर्मी के मौसम में ठंड का अहसास हो रहा है. बता दें कि हिमाचल के कई स्थानों पर बारिश और ओले गिरने से पारा बहुत गिर गया है. जून के महीने में लोगों को नवंबर-दिसंबर जैसी ठंड का सामना करना पड़ रहा है.

कर्ज में बुरी तरह डूबा है पाकिस्तान, कर्मचारियों के वेतन पर गहराया संकट

अवैध शराब के कारोबार पर पुलिस की सबसे बड़ी कार्यवाही

स्वदेश वापसी को बेताब है भारतीय नागरिक, एयर इंडिया की वेबसाइट को मिले 6 करोड़ हिट

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -