मुंबई पुलिस का अजीब फरमान, नवरात्रि में 'लव जेहाद' और 'लव त्रिशूल' पर रखें नजर!

मुंबई : नवरात्रि को देखते हुए मुंबई पुलिस द्वारा इसके लिए पुख्ता इंतज़ाम किए जा रहे हैं और इसके लिए आवश्यक दिशानिर्देश जारी किए गए हैं. उनमे से एक सर्कुलर विवादों में घिर गया है. इस सर्कुलर के अंतर्गत मुंबई पुलिस ने सभी थाना प्रभारियों को आदेश दिया है कि वह 'लव जेहाद' और 'लव त्रिशूल' जैसे चैट पर नजर रखें.

मुंबई पुलिस ने अपने सभी 93 पुलिस थानों को सर्कुलर के जरिए सतर्क रहने को कहा है. सर्कुलर में कहा गया है कि आजकल समाज में 'लव जेहाद ' और 'लव त्रिशूल ' की चर्चा है और नवरात्रि में लड़के-लड़कियां बड़ी संख्या में गरबा खेलते हैं. इसमें सभी धर्मों के लोग हिस्सा लेते हैं. ऐसे में कोई अप्रिय घटना न हो, इसलिए पहले से ऐसे लोगो पर नजर रखने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं.

कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना-

कांग्रेस ने इस सर्कुलर पर आपत्ति जताई है. कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस RSS और BJP का एजेंडा लागू कर रही है. बता दें कि नवरात्रि में मुंबई में बड़े पैमाने पर गरबा के आयोजन होते हैं और इनमें सभी धर्म के युवक-युवतियां शामिल होते हैं. ऐसे में पुलिस के इस रवैये से कई आयोजकों को हैरानी में डाल दिया है.

एक आयोजक का कहना है कि 'हमारे साथ आयोजन टीम में भी हर धर्म के लोग हैं. हम सब मिलकर सालों से गरबा करा रहे हैं. कभी इस तरह की कोई समस्या नहीं हुई.' हालांकि आयोजकों को अभी इस मामले में कोई सूचना नहीं मिली है. अब विवाद खड़ा होने पर पुलिस ने सफाई देते हुए कहा कि यह केवल एहतियात बरतने की सूचना है. उसे किसी और तरह से देखने या समझने की जरूरत नहीं है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

मुख्य समाचार

- Sponsored Advert -