मुंबई: नो पार्किंग जोन में खड़ी थी महापौर की गाड़ी, पुलिस ने काट दिया चालान

Jul 16 2019 11:30 AM
मुंबई: नो पार्किंग जोन में खड़ी थी महापौर की गाड़ी, पुलिस ने काट दिया चालान

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में अब नो पार्किंग पर गाड़ी खड़ी करने पर कानून कड़े कर दिए गए हैं, जिसके कारण मेयर विश्वनाथ महाडेश्वर को भी नो पार्किंग में वाहन खड़ा करने पर जुर्माना भरना पड़ा है. दरअसल, बीते दिनों दक्षिण मुंबई में नो पार्किंग ड्राईव शुरू की गई थी. जो मुंबई में बहस का विषय बना. मुंबई में जगह की कमी, पार्किंग जोन की कमी के साथ ही 10 हजार तक पार्किंग जुर्माना वसूलने तक काफी सारे मुद्दे उछले. अब नो पार्किंग के लिए महापौर का ही चलान कटने से यह मुद्दा फिर से चर्चाओं में आ गया है. 

मुंबई ट्राफिक पुलिस ने मुंबई के महापौर विश्वनाथ महाडेश्वर की गाड़ी को नो पार्किंग में खड़ा हुआ पाया. विलेपार्ले इलाके में ठीक नो पार्किंग साईन बोर्ड के नीचे मेयर की गाड़ी खड़ी हुई थी. वह किसी कार्यक्रम के लिए यहां पहुंचे थे. यह काफी भीड़ भाड़ वाला एरिया है. अंधेरी और विलेपार्ले की गाड़ियां यहां से होकर जाती हैं. जिसके कारण इस इलाके को नो पार्किंग एरिया घोषित किया गया है. ऐसे में महापौर महाडेश्वर की गाड़ी का वहां पर पाए जाने के कारण ट्राफिक पुलिस ने कार्यवाही की और चलान काटा. 

हालांकि यह चलान कितने रुपये का था इस संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली है, किन्तु महापौर की गाड़ी का चलान काटकर शायद पुलिस यह साबित करना चाहती है कि शहर का प्रथम नागरीक भी नियमों से बड़ा नही हो सकता. आपको बता दें कि दो सप्ताह पहले ही मुंबई मनपा में नो पार्किंग के जुर्माने पर हंगामा बरपा था.

मनमोहन सिंह संभाल सकते हैं कांग्रेस की कमान, अध्यक्ष पद की दौड़ में आगे है नाम

मैच के दौरान अचानक निर्वस्त्र होकर मैदान में दौड़ने लगा शख्स, सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ा

हुआवेई करने जा रही है सैकड़ों अमेरिकी श्रमिकों की छंटनी