हुआवेई करने जा रही है सैकड़ों अमेरिकी श्रमिकों की छंटनी

Jul 15 2019 05:05 PM
हुआवेई करने जा रही है सैकड़ों अमेरिकी श्रमिकों की छंटनी

जैसा कि यह ज्ञात हो गया है, चीनी दूरसंचार कंपनी हुआवेई संयुक्त राज्य अमेरिका में कई सौ श्रमिकों में कटौती करने जा रही है। याद करें कि हाल के महीनों में, ट्रम्प प्रशासन द्वारा संयुक्त राज्य अमेरिका में अपने उत्पादों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के बाद, कंपनी ने अमेरिकी सरकार के साथ लड़ाई लड़ी थी। प्रतिबंध का आधिकारिक कारण मौजूदा अमेरिकी-चीन व्यापार युद्ध के संदर्भ में राज्य सुरक्षा के लिए खतरा है।

डब्ल्यूएसजे के अनुसार, हुआवेई ने अनुसंधान कंपनी फ्यूचरवेई टेक्नोलॉजीज के कर्मचारियों को खारिज करने की योजना बनाई है, जो कई अनुसंधान प्रयोगशालाओं का प्रबंधन करता है। यह बताया गया है कि कंपनी के कुछ कर्मचारियों को चीन में लौटने की पेशकश की जाएगी ताकि वे हुआवेई में काम करना जारी रख सकें।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की मई 2019 में, संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति के प्रशासन ने सभी अमेरिकी कंपनियों को हुआवेई उत्पादों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी किया था। इसके अलावा, हुआवेई अपने उत्पादों के लिए सॉफ्टवेयर नहीं खरीद सकता है। G20 शिखर सम्मेलन में, ट्रम्प ने कहा कि वह इस कंपनी के खिलाफ प्रतिबंधों में ढील देंगे, लेकिन फिलहाल, स्थिति नहीं बदली है।

पांचवे दिन भी पेट्रोल के दामों में मिली राहत, डीजल की कीमत भी रही स्थिर

SBI के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, 1 अगस्त से मुफ्त में मिलेगी यह सर्विस

ग्राहकों के लिए टाटा मोटर्स ने लांच की नई स्कीम, 15 जुलाई से शुरू होगा ये ऑफर