गिरफ्तार हुए ‘हिंदुस्तानी भाऊ’, छात्रों को भड़काने का है आरोप
गिरफ्तार हुए ‘हिंदुस्तानी भाऊ’, छात्रों को भड़काने का है आरोप
Share:

मुंबई पुलिस ने ‘हिंदुस्तानी भाऊ’ (Hindustani Bhau) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया है। जी दरअसल पुलिस (Mumbai Police) ने हिंदुस्तानी भाऊ को छात्रों को प्रदर्शन के लिए उकसाने के मामले में गिरफ्तार किया है। आप सभी को बता दें कि गिरफ्तारी से पहले जमानत के लिए हिंदुस्तानी भाऊ ने वकीलों से सलाह मशवरा किया। वहीँ दूसरी तरफगृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने इस पूरी घटना की जांच के आदेश दिए थे। बताया जा रहा है मुंबई के धारावी में बीते सोमवार को स्टूडेंट्स ने प्रदर्शन किया था और स्टूडेंट्स की मांग है कि कोविड-19 के संकट के बीच 10वीं और 12वीं की परीक्षा को ऑनलाइन करवाया जाए।

अब अगर हम हिंदुस्तानी भाऊ के बारे में बात करें तो उनका असली नाम विकास पाठक (Vikas Pathak) है। जी दरअसल महाराष्ट्र के कई इलाकों में बीते सोमवार को 10 वीं और 12 वीं के छात्रों ने ऑनलाइन एग्जाम लेने की मांग करते हुए सड़कों पर उतरे। इन विद्यार्थियों ने मुंबई की धारावी में स्थित स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड के बंगले का घेराव किया था। इस दौरान सैकड़ों की तादाद में जमा हुई छात्र-छात्राओं की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। आपको हम यह भी जानकारी दे दें कि बीते रविवार को स्कूली शिक्षामंत्री वर्षा गायकवाड ने कहा था कि राज्य में 10 वीं और 12 वीं की परीक्षा तय समय पर होगी और ऑफलाइन पद्धति से होगी।

इस बात को लेकर विद्यार्थियों में आक्रोश है। विद्यार्थी परीक्षा का समय बढ़ाने और ऑनलाइन पद्धति से एग्जाम लेने की मांग कर रहे हैं। ऐसे में विद्यार्थिओं के आंदोलन पर शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड का कहना है कि, 'जो भी मांगें हैं उसके लिए चर्चा की जा सकती है, आंदोलन की क्या जरूरत है?' वहीँ शिक्षा राज्य मंत्री बच्चू कडू ने कहा कि, 'बिना सूचना दिए आंदोलन करना गलत है। 1 फरवरी यानी कि आज इस मुद्दे पर विचार करने के लिए एक अहम बैठक बुलाई जाएगी और समस्याओं का हल खोजने की कोशिश की जाएगी।'

मौनी अमावस्या: आज भूल से भी ना बनाए संबंध, जानिए कौन से काम नहीं करने चाहिए

मध्य प्रदेश में इस तारीख से खुलेंगे स्कूल, सीएम शिवराज ने कर दिया ऐलान

पाकिस्तान में सशस्त्र हमलावरों ने चर्च के पादरी की हत्या की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -