शॉर्ट सर्किट से मुंबई क्रिस्टल टावर में लगी आग
शॉर्ट सर्किट से मुंबई क्रिस्टल टावर में लगी आग
Share:

मुंबई : मुंबई के क्रिस्टल टावर में आग लग गई जिसकी आग बुझाने के लिए करीब 20 दमकल यानी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची हैं. जानकारी के लिए बता दें, ये टावर मुंबई के परेल में हिंदमाता सिनेमा के पास है जिसमें अचानक आग लगी. बिल्डिंग में से कई लोगों को बचाया गया और उन्हें तुरंत ही अस्पताल पहुँचाया गया. फ़िलहाल इसके बारे में ऐसी कोई खबर नहीं आई है कि किसी को कोई नुकसान हुआ हो. इस टावर में धीरे-धीरे आग बढ़ती जाती है और जैसे तैसे कर लोगों को बचाया गया है पर आग बुझाने की कोशिश अब भी जारी है.

गौरतलब है, कि क्रिस्टल टावर की 12वीं मंजिल पर ये आग लगी है और क्रेन की सहायता से बिल्डिंग मेंं फंसे लोगों को बचाया जा रहा है. आशंका जताई जा रही है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है जिसमें राहत और बचाव का काम अब भी जारी है. फ़िलहाल क्रेन की सहायता से करीब 10 से 15 लोगों को बचाया गया है. इसके पहले भी मुंबई में कई बार आग लग चुकी है जिसके कई बार लोग आग की चपेट में भी आ जाते हैं.

6 साल में 29,140 आग की घटनाएं हो चुकी है 

मिली जानकारी के अनुसार ये बताया जा रहा है कि पिछले 6 सालों में 29,140 आग की घटनाएं रिकॉर्ड की गई हैं जिनमे मरने वालों की संख्या भी 300 या उससे अधिक रही है. देखा जा रहा है पिछले 6 सालों से आगे की घटनाओं का सिलसिला बढ़ता जा रहा है जिसकी जिम्मेदारी मुंबई फायर ब्रिगेड की है.

पीएससी भर्ती 2018 : अरुणाचल प्रदेश में कोर फैकल्टी के 19 पदों पर निकली भर्ती

रेप के मामले में सबसे तेज फैसला मध्यप्रदेश में, मात्र 24 घंटे में सुनाई सजा

उत्तर प्रदेश से पकड़ाए ढाई करोड़ के ड्रग्स, तीन तस्कर गिरफ्तार

अब इस फिल्म में देखेंगे आप सोनाक्षी का आइटम नंबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -