Share:
IPL 2020: दिल्ली को हराकर 6वीं बार फाइनल में पहुंची मुंबई, इन खिलाड़ियों ने मचाया धमाल
IPL 2020: दिल्ली को हराकर 6वीं बार फाइनल में पहुंची मुंबई, इन खिलाड़ियों ने मचाया धमाल

अबू धाबी: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन का पहला क्वालीफायर मुकाबला दुबई के मैदान पर मुंबई इंडियंस (MI) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच खेला गया। इस मैच को मुंबई इंडियंस (MI) ने अपने नाम किया और IPL 2020 के फाइनल में स्थान बनाया है। छठी बार मुंबई की टीम IPL के फाइनल में पहुंची है। 

इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले मुंबई को बल्लेबाज़ी के लिए आमंत्रित किया। ऐसे में मुंबई की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए सूर्यकुमार यादव और इशान किशन की अर्धशतक और हार्दिक पांड्या के ताबड़तोड़ 37 रन की पारी के दम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 200 रन बनाए। दिल्ली को जीत के लिए 201 रन का टारगेट मिला, किन्तु स्टोइनिस की अर्धशतकीय पारी के बाद भी दिल्ली 20 ओवर में 8 विकेट पर 143 रन ही बना पाई और 57 रन से मुकाबला गँवा बैठी।

इस बड़ी जीत के बाद मुंबई की टीम शान से डिफेंडिंग चैंपियन टीम की तरह IPL 2020 के फाइनल में पहुंच गई है। हालांकि, दिल्ली कैपिटल्स के पास भी फाइनल में पहुंचने का एक मौका बचा हुआ है। दिल्ली के लिए फाइनल का रास्ता अभी बंद नहीं हुआ है और उसे एलिमिनेटर (सनराइजर्स हैदराबाद बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर) मैच की विजेता टीम से फाइनल में पहुंचने के लिए भिड़ना होगा। 

नडाल ने पेरिस ओपन के करियर विन क्लब में प्रवेश किया

पहले महिला टी 20 मैच में वेग ने सुपरनोवा को 5 विकेट से हराया

वेस्टइंडीज के इस दिग्गज बल्लेबाज़ ने किया सन्यास का ऐलान, बना चुका है 11 हज़ार से अधिक रन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -