ISL : नीलामी में अधिकतम 4 खिलाड़ियों को खरीदने की इजाजत
ISL : नीलामी में अधिकतम 4 खिलाड़ियों को खरीदने की इजाजत
Share:

मुंबई : इंडियन सुपर लीग के दूसरे संस्करण के लिए शुक्रवार को होने वाली नीलामी में क्लब अधिकतम चार खिलाड़ियों को खरीद सकेंगे। प्रत्येक क्लब के लिए खिलाड़ियों की खरीदारी पर 20 करोड़ रुपये की राशि निर्धारित की गई है। विदेशी खिलाड़ी के लिए अधिकतम कीमत की सीमा 15.5 करोड़ रुपये रखी गई है। प्रत्येक क्लब 4.5 करोड़ रुपये खर्च कर अधिकतम चार भारतीय खिलाड़ियों को खरीद सकते हैं। प्रत्येक क्लब के लिए न्यूनतम खिलाड़ियों की संख्या 22, जबकि अधिकतम सीमा 26 रखी गई है।

कोई भी क्लब अतिरिक्त खिलाडी कोटा से चार खिलाड़ियों को खरीद सकता है, जिसमें अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों की संख्या दो हो सकती है। नीलामी के दौरान प्रत्येक भारतीय खिलाड़ी खुद उपस्थित होगा और उसकी आधार कीमत से नीलामी शुरू होगी। अधिकतम 26 खिलाड़ियों में क्लबों को अधिकतम तीन गोलकीपर रखने की इजाजत है, जिसमें दो घरेलू गोलकीपर और एक अंतर्राष्ट्रीय गोलकीपर हो सकता है। पिछले सत्र से खिलाड़ियों को कायम रखने की सुविधा के तहत आठ क्लबों ने पहले ही 64 खिलाड़ियों को अपनी-अपनी टीमों में कायम रखा है।

ड्रॉफ्ट के जरिए कुल 40 घरेलू खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। ड्रॉफ्ट संपन्न होने के बाद प्रत्येक क्लब के पास 13 घरेलू खिलाड़ी होंगे। आईएसएल की मौजूदा चैम्पियन एटलेटिको डी कोलकाता को ड्रॉफ्ट के जरिए चार खिलाड़ी लेने हैं, जबकि देल्ही डायनमोज को छह और चेन्नईयन एफसी को पांच खिलाड़ियों को चुनना है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -