मुंबई को दहलाने की साजिश, फिर हो सकता है 26/11 जैसा हमला

Apr 14 2015 06:09 PM
मुंबई को दहलाने की साजिश, फिर हो सकता है 26/11 जैसा हमला
महाराष्ट्र/मुंबई : राज्य के खुफिया विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है कि लश्कर-ए-तोएबा (एलईटी) के आतंकी मुंबई पर हमला कर सकते है. अलर्ट मिलने के बाद मुंबई सहित पूरे राज्य की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. खुफिया विभाग के अनुसार अगले अगले तीन महीनों में 8 से 10 आतंकी मुंबई पर हमला बोल सकते है. यह 8 से 10 आतंकी फिदायीन हो सकते हैं. खुफिया विभाग ने आशंका जाहिर की है कि ये लोग समुन्द्र से रास्ते से भारत आ सकते और स्थानीय लोगो की मदद से हमला कर सकते है. 

 खुफिया विभाग ने अपने अलर्ट में कहा कि आतंकी फिर से 26/11 हमले जैसा ही हमला कर सकते है. गौरतलब है कि मुंबई के ताज होटल में 26/11 हमला हुआ था, जिसमे कुल 166 लोग मारे गए थे. बता दे कि लश्कर-ए-तोएबा के समुद्री हमले की विंग का प्रमुख अबू याकूब है. 

इस विंग को 'आइस क्यूब' के नाम से जाना जाता है. 26/11 समेत कई समुंद्री हमले अबू याकूब की निगरानी में ही हुए है. खुफिया विभाग की अलर्ट के बाद जीआरपी ने मुंबई के सभी 17 रेलवे स्टेशनों को एक सर्कुलर जारी किया है. हर पुलिस स्टेशन में आदेश जारी किया है कि सभी स्टेशनों की सुरक्षा बड़ाई जाए और हर एंट्री पर कड़ा पहरा रखा जाए. जीआरपी से आरपीएफ के साथ मिलकर संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने का निर्देश जारी किया गया है.